उत्तर प्रदेशकोरोना वायरसराज्य

आजमगढ़ में दिल्ली के इजतेमा में गये 12 युवक क्वारंटाइन में

आज़मगढ़ (लोकसत्य)। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पुलिस ने बुधवार को दिल्ली के इजतेमा में गये 12 लोगों को क्वारंटाइन किया है। इनमें तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के युवक शामिल है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले के मुबारकपुर कस्बे से आज कुल 12 लोग ऐसे मिले हैं जो दिल्ली में इजतेमा में गए थे। जानकारी मिलते ही उन्हें तत्काल जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर भेजा गया जहां पर उनका सैंपल लिया गया हालांकि अभी प्राथमिक जांच में उनके अंदर कोरोना के लक्षण नही मिले है लेकिन उनको क्वारंटाइन में रखा गया है। इस मामले में आज़मगढ़ पुलिस ने संरक्षण देने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक नगर पंकज पांडेय ने बताया कि कस्बे के कुछ लोगो से सूचना मिली कि बाहर से आये कुछ लोगों का का एक जत्था यहां पर कई दिनों रह रहा है जो दूसरे प्रदेशों के हैं । अभी इनकी पूरी जांच नहीं हुई है जिससे यह साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता कि यह कोरोना से ग्रसित हैं लेकिन ये सभी वह लोग हैं जो तबलीगी जमात के दिल्ली के इजतेमा में गए थे।
उन्होने बताया कि पकड़े गये संदिग्धों में तेलंगाना,आंध्र प्रदेश और गाजियाबाद के युवक शामिल हैं। फिलहाल इन्हें चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है।
वहीं सोनभद्र के ओबरा क्षेत्र में बुधवार को पुलिस ने एक मस्जिद में उत्तराखंड के रूडकी शहर से आये 16 लोगों को हिरासत में लेकर क्वॉरंटाइन किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया की ओबरा नगर के मिल्लत नगर स्थित नूरी मस्जिद में एसडीएम सदर के नेतृत्व में ओबरा पुलिस ने छापेमारी किया। पुलिस के छापेमारी में मस्जिद में 16 व्यक्ति उत्तराखंड स्थित रुड़की के निवासी मिले।
पुलिस ने सभी लोगो का स्वास्थ्य विभाग की टीम से परीक्षण कराया। जांच में फिलहाल सभी लोगों को स्वस्थ पाया गया। एसडीएम के निर्देश पर सभी को स्थानीय शिक्षा निकेतन इंटरमीडिएट कालेज में क्वारंटाइन किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close