कोरोना वायरसदिल्लीदेशबड़ी खबरें

Corona Live: देश में अब तक 12 लोंगो की मौत,संक्रमितों की संख्या 600 पारए दिल्ली में 5 नए केस

नई दिल्ली,(लोकसत्य)। देशभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोराना वायरस के संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। कोरोना के कारण अब देश में 12 मौते हो चुकी हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 पार कर गई है। अब तक 605 कंफर्म केस मिले हैं।  कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र और केरल प्रभावित हैं। महाराष्ट्र में 112 और केरल में 105 केस सामने आए हैं।

 कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलावर को रात 12 से बजे 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है। प्रधानमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा। केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी।

इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देश में एक और मौत हो गई है। कोरोना के कारण मध्य प्रदेश में पहली मौत हुई है। इंदौर में 60 साल के एक शख्स ने दम तोड़ा है। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नये मामले सामने आयें है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के 5 नए केस आए हैं। जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 35 हो गई है।

उधर बिहार में एक और सेंटर में टेस्ट शुरू पटना के IGIMS में कोरोना वायरस का टेस्ट शुरू हो गया है। बिहार में यह दूसरा सेंटर है, जहां कोरोना का टेस्ट शुरू हुआ है। इससे पहले केवल राजेन्द्र मेमोरियल रिसर्च ऑफ मेडिकल साइंस में ये सुविधा उपलब्ध थी। बिहार सरकार के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि जल्दी ही पटना के PMCH और दरभंगा के DMCH में ये सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

वहीं तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 23 हो गई है।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक और पॉजिटिव केस सामने आया है। बताया जा रहा है कि  यह शख्स विदेश नहीं गया था, लेकिन किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आकर संक्रमण का शिकार हुआ है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 36 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close