कोरोना वायरसदिल्लीदेशबड़ी खबरेंविदेश

Corona Live :स्पेन में 24 घंटे में 738 लोगों की मौत,चीन से ज्यादा हुआ आंकड़ा

नई दिल्ली,(लोकसत्य)। चीन के वहुान से शुरू हुआ कोरोना वायरस के कहर के कारण पुरी दूनिया में  मौत का सिलसिला जारी है। कोरोना के कारण पूरे विश्व में अब तक 19000 से ज्यादा लोगों की मौत हो  चुकी है। वहीं अब स्पेन ने कोरोना वायरस से मौतों के मामले में चीन को पछाड़ दिया है। स्पेन में कोरोना वायरस के कारण चीन से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं।

कोरोना के कारण स्पेन में 24 घंटे के अन्दर 738 मौतें दर्ज की गई। जिसके कारण स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 3434 तक पहुंच गया है। स्पेन दूसरा ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौते हुई हैं। वहीं स्पेन में अब तक कोरोना वायरस से 47000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना वायरस के कारण मौतों के मामले में पहले नंबर पर इटली है। इटली में कोरोना वायरस के कारण 6800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा इटली में अब तक कोरोना वायरस के कारण 69 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

बताते चलें कि कोरोना वायरस चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ था। चीन में कोरोना वायरस के कारण संक्रमितों की संख्या 81 हजार से ज्यादा है। वहीं चीन में कोरोना वायरस के कारण 3200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। हालांकि चीन में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मामले पहले की तुलना में सीमित रह गए हैं।

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। महामारी का रूप ले चुके इस वायरस की चपेट में दुनिया के कई देश आ चुके हैं। दुनिया में अभी तक कोरोना वायरस से 19 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close