कोरोना वायरसस्पोर्ट्स

Covid19: खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित होने पर ही Cricket शुरु हो- एंडरसन

लंदन, (लोकसत्य)। इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज (fast bowler) जेम्स एंडरसन (jems anderson) का मानना है कि कोरोना वायरस (corona virus) के खतरे के बाद खिलाड़ियों की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित होने पर ही क्रिकेट को दोबारा शुरु किया जाना चाहिए। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं। इस बीच कई क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट दोबारा शुरु करने पर विचार कर रहे हैं।
37 वर्षीय एंडरसन ने कहा, “इस स्थिति से कोई भी इंसान भयभीत हो सकता है। हमारी टीम में ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनकी पत्नी गर्भवती हैं। मेरे ख्याल से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ecb) हालात को देखते हुए खिलाड़ियों तथा स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद क्रिकेट दोबारा शुरु करने पर विचार करे।”
उन्होंने कहा, “मैदान पर वापस लौटने से पहले हमें अपने परिवार से बात करनी होगी और मुझे लगता है कि सुरक्षा पैमाना तय होने के बाद मुझे वापस खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी।”
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (icc) की तकनीकी समिति के कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंद पर मुंह की लार (saliva) के इस्तेमाल पर प्रतिबंध की सिफारिश पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को गेंद चमकाने के लिए अन्य विकल्प ढूंढने होंगे।
एंडरसन ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत बड़ी चीज है क्योंकि गेंद को स्विंग कराने के लिए गेंदबाज को गेंद चमकाने की आवश्यकता होती है। मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी इसके बदले क्या करती है लेकिन फिलहाल मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।”


Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close