कोरोना वायरसदिल्लीदेश

Covid19 Lock down: 15 अप्रैल से बस,ट्रेन और प्लेन की यात्रा होगी शुरू

नई दिल्ली,(लोकसत्य)। 15 अप्रैल से बस, ट्रेन और प्लेन यात्रा के लिए बुकिंग प्रारंभ हो सकती है। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव रोकने के लिए भारत में 21 दिन का लॉकडाउन है, जो 14 अप्रैल को सामप्त हो रहा है। सरकार पहले ही लाकडाउन को आगे बढाने से इंकार कर चुकी है। कैबिनेट सचिव  राजीव गौबा ने लॉकडाउन को आगे बढाने को खारिज कर चुके है।

ऐसे में ट्रेन और प्लेन की यात्रा 15 अप्रैल से मुमकिन हो सकती है। आप चाहें तो अपनी यात्रा प्लान करके टिकट भी बुक करवा सकते हैं। गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर 22 मार्च को ट्रेन और बस सेवाएं बंद कर दी थीं। इसके बाद लॉकडाउन की घोषणा होने के साथ यात्री बसों, ट्रेनों के अलावा हवाई यात्राओं पर भी रोक लगा दी गई।

देश भर में 25 मार्च को मध्य रात्रि से 21 दिनों के लॉकडाउनकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। इस घोषणा के बाद भारतीय रेल ने सभी यात्री सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद कर दीं। हालांकि देश भर में आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने के लिए माल ढुलाई जारी है। रेलवे ने पहले 22 मार्च से 31 मार्च तक उसकी सभी यात्री सेवाएं बंद रखने की बात कही थी. बाद में लॉकडाउन की अवधि के अनुसार रेल यात्रा सेवाएं 14 अप्रैल तक स्थगित कर दीं।

इसके अलावा देश भर में यात्री बस सेवाएं और यात्री विमानों की उड़ानें भी बंद हैं। यह सभी यात्री सेवाएं लॉकडाउन समाप्त होने के बाद 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close