कोरोना वायरसराज्यहरियाणा

कोरोनावायरस के साये में शादी : दूल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर लिए सात फेरे

हिसार, (लोकसत्य) कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए देशव्यापी 21 दिवसीय लॉकडाउन के दौरान यहां एक शादी ऐसी भी हुई जिसमें बारात में केवल पांच लोग आये, लड़की वालों ने उनका स्वागत उनके हाथ सैनिटाइज कर किया और दूल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर फेरे लिये।
हरियाणा के हिसार जिले के मंगाली गांव के युवक और गंगवा गांव की युवती की शादी थी। परिजनों ने बताया कि हालांकि दूल्हा-दुल्हन की तमन्ना थी कि इनकी शादी पूरे धूम-धड़ाके के साथ हो और दोस्त व सभी रिश्तेदार खूब नाचकर खुशियां मनाएं। शादी की तारीख चूंकि लॉकडाऊन से पहले तय की गई थी इसलिए दोनों पक्षों ने मिलकर कुल लगभग पांच हजार रिश्तेदारों, मित्रों आदि को निमंत्रित किया था, लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग में इन्होंने अपनी इस तमन्ना को दरकिनार कर दिया और सादगी से विवाह सूत्र में बंधे।
पवन शुक्रवार को अपने साथ सिर्फ 5 बाराती लेकर गंगवा गांव गए। बारात जब गंगवा गांव में पहुंची तो लड़की पक्ष ने सबके हाथ सेनिटाइज कराए। दूल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर सात फेरे लिए। शादी में बधाई देने वाले ने करीब दो मीटर दूरी बनाए रखी। पवन की बारात में शामिल कुल पांच बाराती भी दो कारों में सवार होकर गंगवा पंहुचे थे। शादीशुदा जोड़े ने सबको लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close