एजुकेशनकरियरकोरोना वायरस

UGC NET, JNU, IGNOU समेत कई एंट्रेंस एग्जाम के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

कोरोना वायरस महामारी और देश भर में लॉकडाउन के चलते नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट, सीएसआईआर नेट, एनसीएचएम जेईई, इग्नू पीएचडी व मैनेजमेंट एंट्रेंस एग्जाम, जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि एक माह बढ़ा दी गई है।
यूजीसी नेट की लास्ट डेट अब 16 मई कर दी गई है। वहीं सीएसआईआर नेट की लास्ट डेट 15 मई, एनसीएचएम जेईई की 30 अप्रैल, इग्नू पीएचडी व मैनेजमेंट एंट्रेंस एग्जाम (ओपन मैट) आवेदन की 30 अप्रैल, जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम की 30 अप्रैल, इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (आईसीएआर) 2020 की 30 अप्रैल कर दी गई है। ऑल इंडिया पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से 31 मई तक चलेगी।  

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘स्टूडेंट्स इस मुश्किल समय में अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकें, इसके लिए मैंने एनटीए को ICAR परीक्षा, JNU प्रवेश परीक्षा, UGC NET, CSIR NET, NCHM JEE, IGNOU PhD और मैनेजमेंट जैसी प्रवेश परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि को एक माह आगे बढ़ाने के लिए कहा है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा- ‘मैंने एनटीए को ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस एग्जाम टेस्ट की आवेदन प्रक्रिया एक माह के लिए स्थगित करने के लिए भी कहा है। परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी।’

लॉकडाउन के चलते इससे पहले इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जाम जेईई मेन और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट भी स्थगित हो चुकी है।


Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close