कोरोना वायरसस्पोर्ट्स

Sports : भारत-ऑस्ट्रेलिया Series की संभावना प्रबल: रॉबर्ट्स

मेलबोर्न, (लोकसत्य)। कोरोना वायरस (corona virus) के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प होने के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (ca) के मुख्य कार्य़कारी अधिकारी (ceo) केविन रॉबर्ट्स (Kevin Roberts) का मानना है कि भारत के साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे की प्रबल संभावना है।
भारत को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया (india Australia) के साथ चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है लेकिन कोरोना के कारण इसके आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। सीए के लिए भारत दौरा वित्तीय तौर पर भी बहुत अहम है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (bcci) की ओर से भी इस दौरे को लेकर सकारात्मक बात चल रही है।
इस बीच कोरोना वायरस के खतरे के कारण मुकाबलों को दर्शकों के बिना और सीमित आयोजन स्थल पर कराने की चर्चा भी चल रही है। रॉबर्ट्स ने कहा, “मौजूदा स्थिति में अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। मैं यह नहीं कह सकता कि दौरा होगा लेकिन हां दौरे की संभावना प्रबल है। यदि इस संभावना को 10 के स्केल पर देखा जाए तो मेरी नजर में दौरे की संभावना नौ अंक के बराबर है। ”
उन्होंने कहा, “बदलते हालात में कोई यह नहीं कह सकता कि दर्शक होंगे कि नहीं। अगर भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा नहीं हुआ तो मुझे बहुत आश्चर्य़ होगा। लेकिन मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि हमें शुरु से मैदान पर दर्शक चाहिए। हमें देखना होगा कि हालात कैसे रहते हैं।”
रॉबर्ट्स ने साथ ही इस बात के भी संकेत दिए कि ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड का दौरा कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना था जिसे स्थगित किया गया था और इसे सितंबर में कराने की संभावना है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के साथ सीरीज पर चर्चा कर रहा है और सीए की नजरें इस दौरे पर लगी हुई हैं।
उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से अभी इस बात की संभावना है कि हम इंग्लैंड में अपनी टीम भेजें। जाहिर है कि हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकते इसलिए यह सही रहेगा कि हमारे वहां जाने से पहले वेस्टइंडीज और पाकिस्तान इंग्लैंड का दौरा करें।”


Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close