दिल्लीदेश

एयर इंडिया के 100 से ज्यादा पायलटों ने सामूहिकइस्तीफा दिया

नई दिल्ली (लोकसत्य)। वेतन और पदोन्नति को लेकर नाराज एयर इंडिया के 100 से ज्यादा पायलटों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। एयरबस A-320 के 120 पायलट  वेतन और पदोन्नति को लेकर रखी गई मांगें पूरी नहीं होने के बाद प्रबंधन को इस्तीफा सौंप चुके हैं।

केंद्र सरकार द्वारा 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज में फंसी सरकारी विमानन कंपनी की हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया शुरू करने के फैसले के बाद हुआ है। हाल ही में इस्तीफा देने वाले एक पायलट ने बताया, ‘एयर इंडिया प्रबंधन को हमारी शिकायतें सुननी चाहिए। सैलरी में इजाफे और प्रमोशन को लेकर हमारी डिमांड बहुत दिनों से पेंडिंग है, लेकिन वे हमें भरोसा देने में असफल रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि समय पर सैलरी भी नहीं मिल पा रही है।

यह भी बताया कि पायलट को पहले 5 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर कम वेतन पर रखा जाता है। उन्हें विश्वास था कि अनुभव मिलने के बाद उनकी सैलरी बढ़ेगी और प्रमोशन होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

नौकरी छोड़ रहे पायलटों को विश्वास है कि उन्हें कहीं और नौकरी मिल जाएगी क्योंकि बाजार अभी खुला हुआ है। इस समय इंडिगो एयर, गो एयर, विस्तारा, एयर एशिया, इंडियन एयरलाइंस जैसी कंपनियां एयरबस 320 का संचालन कर रही हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close