दिल्लीदेश

मोबाइल टैरिफ बढ़ने पर प्रियंका ने केंद्र पर साधा निशाना

नई दिल्ली (लोकसत्य)। जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ने अपने प्रीपेड टैरिफ में भारी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। मोबाइल कंपनियों के इस ऐलान के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा पिछले छह साल से मोबाइल इंटरनेट और कॉल सस्ता करने की डींगें हांकती थी। अब इसकी भी हवा निकल गई। उन्होंने कहा भापजा ने बीएसएनएल, एमटीएनएल को कमजोर कर दिया है और बाकी कंपनियों के लिए कॉल और डेटा महंगा करने का रास्ता खोल दिया है। भाजपा अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार जनता की जेब काट रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी सरकार की नीतियों को निशाने पर लिया।

प्रताप सिंह बाजवा ने कहा यह उपभोक्ताओं की जेब काटने जैसा काम है। पहले उनको सस्ती कॉल, सस्ते डाटा दे करके रिझाया गया और उसके बाद अब उनकी जेब से पैसे वसूले जा रहे हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि प्राइवेट कंपनियों को ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम करने से रोका जाए। उल्लेखनीय है कि जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया सभी ने अपने प्रीपेड उत्पादों और सेवाओं के लिए टैरिफ में भारी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। इससे ग्राहकों के मोबाइल बिल में 50 फीसदी तक की बढ़त हो सकती है।

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने रविवार को अपने टैरिफ में 15 से 40 फीसदी की बढ़त की घोषणा की है। यह बढ़त 3 दिसंबर से लागू होगी। जियो ने भी रविवार को अपनी नई शुल्क दर योजना में 40 फीसदी तक की वृद्धि की घोषणा की। रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि उसका नया प्लान ‘ऑल इन वन’ छह दिसंबर से लागू होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close