कोरोना वायरसदिल्लीदेशबड़ी खबरें

सेना के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए

नई दिल्ली (लोकसत्य)।  सेना के दो लोग कोरोना  पॉजिटिव पाये गए हैं. एक सेना में कर्नल रैंक के डॉक्टर हैं जो कोलकाता के आर्मी कमांड अस्पताल में तैनात थे तो दूसरा मामला देहरादून में तैनात एक जेसीओ का है. दोनों को क्वारेंटीन में भेजा गया है. उनका इलाज चल रहा है और अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.  दोनों पॉजिटिव की ही ट्रैवल हिस्ट्री है. दोनों ही मार्च के पहले और दूसरे हफ्ते में दिल्ली आए थे. जिन लोगों के संपर्क में ये डॉक्टर आये थे उनका पता लगा लिया गया है. उन सभी को क्वारेंटीन में भेज दिया गया है. साथ ही जेसीओ भी किससे मिले इसका पता लगा लिया गया है और उनको क्वारेंटीन में भेज दिया गया है.

क्वारेंटीन में भेजे गए लोग जो इनके साथ काम कर रहे थे उनका बेहद ख्याल रखा जा रहा है. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकंद नरवणे ने कहा था कि हम सबने इस बीमारी से दूर रहना है. इसके लिये सबको सुरक्षित और अपने आपको फिट रखना है. जब हम सुरक्षित होंगे तभी हम अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभा पायेंगे. लेकिन इन दो कोरोना पॉजिटिव के मामले ने जरूर सेना की चिंता बढ़ा दी है.

इससे पहले अर्धसैनिक बलों में भी कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी और केंद्रीय औद्योगिक सुरबक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. ये अर्धसैनिक बलों में इस बीमारी के शुरुआती मामले हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बीएसएफ का यह अधिकारी (57) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में टकनपुर इलाके में बल की अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में तैनात है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close