दिल्लीदेशबड़ी खबरें

हिन्दुत्व स्कूल के हेडमास्टर हैं हम-संजय राउत

नई दिल्ली,(लोकसत्य)। शिवसेना सांसद संजय राउत ने हिन्दुत्व के मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह और भाजप को घेरा। राज्यसभा में नागरिकता बिल 2019 पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और आप जिस स्कूल के छात्र हैं, वहां के हम हेडमास्टर हैं। शिवसेना नेता ने कहा कि हिन्दुत्व हमे किसी से सिखने की जरूरत नहीं है। राउत ने कहा कि जो लोग नागरिकता बिल का विरोध कर रहें है वह भी देश भक्त हैं। भाजपा से देशभक्ति का प्रमाण पत्र किसी को नहीं चाहिए।

राज्यसभा में बुधवार को नागरिकता बिल पर बोलते हुए राउत ने कहा कि  हमें किसी से देशभक्ति का प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है, हम कितने कठोर हिंदू हैं, उसका प्रमाण पत्र भी हमें नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व के स्कूल के हेडमास्टर बाला साहेब थे, अटल जी भी थे। श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी थे।

उन्होंने कहा कि आज देश के कई हिस्से में बिल का विरोध हो रहा है। वह भी देश के नागरिक हैं। लोकतंत्र में अलग आवाजें होती हैं। ये कहा जा रहा है कि जो इस बिल के साथ नहीं है वो देशद्रोही है, जो साथ है वही देशभक्त है। ये पाकिस्तान की असेंबली नहीं है, अगर पाकिस्तान की भाषा पसंद नहीं है तो पाकिस्तान को खत्म कर दो, हम आपके साथ हैं।

संजय राउत ने आगे कहा कि अगर वहां हमारे भाइयों पर जुल्म हो रहा है, तो आप मजबूत हैं उनका साथ दीजिए। उन्होंने कहा ​कि इस देश से घुसपैठियों को बाहर निकलाना चाहिए, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का हनन हुआ है। जिन लाखों-करोड़ों को यहां पर ला रहे हैं, तो क्या उन्हें वोटिंग का हक मिलेगा। अगर इन्हें 20-25 साल वोटिंग का हक नहीं मिलता है तो बैलेंस रहेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close