बड़ी खबरेंमहाराष्ट्रराज्य

47 साल पुरानी परंपरा को तोड़कर नया इतिहास लिखेंगे मुख्यमंत्री फडणवीस

मुंबई, (लोकसत्य)। महाराष्ट्र की राजनीति में अबतक शरद पवार को ही बाजीगर माना जाता रहा है, लेकिन तमाम एक्जिट पोल पर नजर डालें तो महाराष्ट्र की राजनीति में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस फिर से पांच साल के लिए सत्ता में लौटते नजर आ रहे हैं। एग्जिट पोल के सर्वे अगर नतीजों में तब्दील होते हैं तो फडणवीस 47 साल पुरानी परंपरा को तोड़कर नया इतिहास लिखेंगे।

दरअसल, जानकार बताते हैं कि 1967 के बाद ये पहली बार महाराष्ट्र की सियासत में होगा कि कोई मुख्यमंत्री पांच साल के शासन के बाद लगातार दूसरी बार भी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगा। मालूम हो कि सोमवार को महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए संपन्न हुए मतदान के बाद एग्जिट पोल के जो आंकड़े सामने आये हैं उसके मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी अपने दम पर सरकार बना सकती है। लगभग सभी एग्जिट पोल्स में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना स्पष्ट बहुमत हासिल करती हुई नजर आ रही हैं।

एग्जिट पोल में यह साफ हो गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ बीजेपी 211 से ज्यादा सीटों पर कब्जा जमा सकती है। यूं तो राजनीति के गुरु कहे जाने वाले महाराष्ट्र के सबसे पुराने राजनैतिक खिलाड़ी शरद पवार ने तो खूब पसीना बहाया, लेकिन अब नए बाज़ीगर के तौर पर देवेंद्र फडणवीस उभर चुके हैं और अब वे महाराष्ट्र की सियासत में एक नई इबारत लिखने जा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close