दिल्लीबड़ी खबरेंराज्य

केजरीवाल की मकान मालिकों से अपील, कहा- किराएदार से एक माह का न लें किराया

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग लॉकडाउन के मापदंडों का सख्ती से पालन करें। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि मंगलवार से बाहर निकलने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों से अपील करता हूं कि नियमों का पालन करें।

मंगलवार से हम नियमों का सख्ती से पालन करवाएंगे। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने घरों में रहें। उन्होंने यह भी घोषणा की है कि आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए डीटीसी की 50 प्रतिशत बसें मंगलवार से चालू होंगी। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन हर किसी के लाभ के लिए है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वायरस आगे नहीं फैले। उन्होंने इटली और अमेरिका के उदाहरणों का भी हवाला दिया जहां कोरोनोवायरस की संख्या शुरू में सैकड़ों में थी लेकिन हफ्तों के भीतर तेजी से बढ़ी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के पहले दिन, यह देखा गया कि आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में शामिल कई लोग काम करने के लिए देर से पहुंचे और कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। केजरीवाल ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे समस्या का सामना नहीं करते हैं, हम डीटीसी बस सेवाओं को मंगलवार से 50 फीसदी तक बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं मकान मालिक से अपील करता हूं कि आप किराएदार को समय पर किराया न दे पाने के कारण कुछ समय की मोहलत दे दीजिए। यह एक आपात स्थिति है। देश ही नहीं दुनिया एक ऐसी गंभीर बीमारी का सामना कर रही है जिसके कारण बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है।

पीएम से भी जताई सहमति
प्रधानमंत्री ने आज ट्वीट कर सभी ने अनुरोध किया था कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं। उन्होंने कहा कि मैं आपसे बिलकुल सहमत हूँ सर। आज कई लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। ये क़तई मंज़ूर नहीं। इस से सबकी सेहत ख़तरे में पड़ती है। दिल्ली में इसको सख़्ती से लागू किया जाएगा।

लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं। इस पर रीट्वीट करते हुए केजरीवाल ने लिखा मैं आपसे बिलकुल सहमत हूँ सर। आज कई लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। ये कतई मंज़ूर नहीं। इस से सबकी सेहत खतरे में पड़ती है। दिल्ली में इसको सख्ती से लागू किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close