बड़ी खबरेंविदेश

PIA Plane Crash: Pakistan में प्लेन Crash, 107 मौतें

कराची,(लोकसत्य)। लाहौर (Lahore) से कराची (Karachi) आ रहा पाकिस्तान इ्ंटरनेशनल एयरलाइंस (pia) का विमान कराची एयरपोर्ट (Karachi airport) पर लैंड करने से पहले क्रैश हो गया। अभी तक किसे के हताहत होने की अधिकारी पुष्टि नहीं ​कि गई है, लेकिन साथ ही ऐसी संभावना है कि शायद ही कोई बचे। क्रू मेंबर (crew member) सहित विमान में 107 लोग सवार थे।

पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण (Pakistan civil aviation) के सूत्रों के मुताबिक इस घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है। विमान क्रैश के कारण का पता अभी नहीं चला है। हालांकि, स्थानीय रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि प्लेन का लैंडिंग गियर ओपन नहीं हो पाया था।

पाकिस्तान नागर विमान के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने क्रैश की पुष्टि करते हुए बताया  कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें प्लेन के क्रू के अलावा कम से कम 107यात्रियों के सवार होने की जानकारी है। इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन (model town) इलाके के कम से कम 4-5 मकान आए हैं। कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर अधिकारियों समेत ऐंबुलेंस और राहतकर्मी पहुंच चुके हैं। प्लेन में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत की आशंका है।

प्लेन के घरों से टकराते ही आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। धुआं इतना भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां संकरी होने के कारण  रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close