बड़ी खबरें

जवाबी कार्रवाई: 4 लॉन्च पैड नेस्तनाबूत, 5 पाक सैनिक ढेर

कुपवाड़ा (लोकसत्य)। भारतीय सेना ने सेना ने पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके (गुलाम कश्मीर) के अंदर स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला किया है। यह हमला जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के सामने स्थित आतंकी कैंपों पर किए गया है। सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि पीओके (गुलाम कश्मीर) स्थित नीलम घाटी में चार आतंकी लॉन्च पैड को निशाना बनाया गया है। इन चारों आतंकी लॉन्च पैड को नेस्तनाबूत किया गया है। भारतीय सेना ने रविवार को जम्मू कश्मीर के तंगधार से सटे पीओके के नीलम घाटी में चल रहे आतंकी कैंपों पर आर्टिलरी गन (जिसमें बोफोर्स तोप भी शामिल है) से फायरिंग की।

भारतीय सेना ने यह कार्रवाई पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे सीजफार उल्लंघन और आतंकी घुसपैठ के जवाब में की है। मालूम हो शनिवार रात को ही पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में दो भारतीय सैनिक शहीद हुई थे। गोलीबारी में एक नागारिक की भी मौत हो गई थी, जबकि तीन घायल हो गए थे। इसके अलावा पाकिस्तान ने जम्मू कठुआ सेक्टर में भी भारी गोलीबारी की थी। हाल फिलहाल भारतीय सेना के द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद यह तीसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है। खबरों मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से इस आतंकी कैंप में मौजूद आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की तैयारी चल रही थी। जिसका पता चलने पर सेना ने जवाबी कार्रवाई में यह हमला किया है।

सेना ने इन आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए जोरदार हमले किए है। आर्मी ने आतंकी शिविरों को नष्ट करने के लिए आर्टिलरी गन(तोप) का इस्तेमाल किया है। इन आतंकी शिविरों की ओर से कई आतंकवादियों को भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया है। हालांकि, सेना की इस कार्रवाई में आतंकी कैंप में कितने आतंकी मारे गए हैं इसको लेकर कोई जानकारी नहीं आई है।

ज्ञात हो, कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि पीओके में आतंकियों के लिए टेरर कैंप बनाए गए हैं आतंकियों के प्रशिक्षण शिविरों में मौजूद 500 के करीब आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ की ताक में हैं। कश्मीर पर अपनी हार से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के खिलाफ लगातार साजिश रच रहा है, लेकिन सेना उसकी नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रही ही। सेना दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग(जीओसी) इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाकिस्तान के नापाक इरादों की पोल खोलकर रख दी। लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की मदद से पीओके में इस समय 200 से 300 के बीच आतंकवादी सक्रिय हैं। लेकिन उन्होंने साफ किया था कि जितने भी संख्या में आतंकी हो, सेना उन्हें खत्म करने में पूरी तरह से सक्षम है। इससे पहले आज सुबह जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया था, जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान की ओर से इस गोलीबारी में एक नागरिक की भी मौत हो गई वहीं, तीन अन्य लोग घायल हो गए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close