उत्तर प्रदेशकला-संस्कृतिराज्य

न्योता मिला तो भूमि पूजन कार्यक्रम में जरूर आऊंगा: अंसारी

अयोध्या(लोकसत्य)। बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला का भव्य मंदिर निर्माण के लिये पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने पर वह जरूर शामिल होंगे।

अंसारी मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा “ श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिये हो रहे भूमि पूजन में अगर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मुझे आमंत्रित करता है तो मैं अवश्य आऊंगा।”

उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पहली बार ऐसा होगा जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में आकर मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद तो अब मंदिर निर्माण होना ही है, लेकिन अगर प्रधानमंत्री द्वारा भूमि पूजन होगा तो अयोध्या के लिये गर्व की बात है। अयोध्या की जनता संतों के साथ है, क्योंकि सालों का विवाद अब खत्म हो चुका है।

प्रधानमंत्री के आगमन से रामनगरी में खुशी का माहौल है। ऐसा पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी अयोध्या पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री करीब तीन घंटे अयोध्या में गुजारेंगे। इसके साथ ही वह पहली बार रामलला का दर्शन करेंगे हालांकि कोरोना संकट की वजह से प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन के पास समय बहुत कम है।

अंसारी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा मस्जिद के लिये भी जमीन उपलब्ध करा दी गयी है लेकिन उनकी प्रधानमंत्री से अपील है कि उस जमीन पर मस्जिद के अलावा अस्पताल और स्कूल भी बनना चाहिये, इससे अयोध्या के लोगों को शिक्षा और रोजगार दोनों मिलेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close