ऑटोबिज़नेस

Suzuki ने ग्लोबल मार्केट में पेश किया Suzuki SV 650, जानें क्या होगी कीमत और खासियत

यह बाइक सबसे पहले जापान में लॉन्च की जाएगी। जापान के बाद कंपनी इसे दूसरे बाजारों में लॉन्च कर सकती है। इसे भारतीय बाजार में भी उतारा जा सकता है। हालांकि इस बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि अगर इसे भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसकी कीमत 7 लाख रुपये से कम होगी। 

Suzuki SV 650 कई बाइकों को टक्कर देगी। जिसमें कावासाकी Z650 और Yamaha MT -07 शामिल हैं। इस बाइक की कीमत क्या होगी कंपनी ने इसे लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि माना जा रहा है कि बाइक की कीमत 7 लाख रुपये से कम होगी। 

मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग परमॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है। बाइक में तीन कलर उपलब्ध होंगे। बाइक को मिस्टिक सिल्वर, मैट ब्लैक और ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा। इसमें सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो इस बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट दिए गए हैं। 

बाइक में कई प्रकार की खूबियां हैं। यह बाइक आराम से कैरी की जा सकती है। बाइक काफी लाइट वेट बॉडी के साथ है। इसके चलते इसे आसानी से हैंडल किया जा सकता है। बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए हैं। इसमें 645 सीसी का वी ट्विन इंजन दिया गया है। जो कि 77पीएस पावर और 64 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। यही नहीं कम आरपीएम पर भी यह इंजन पावरफुल टॉर्क जेनरेट करता है। इससे पहले यह इंजन V- Strom 650 में भी देखा जा चुका है। 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close