ऑटो

बहुत जल्द आएगा बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर, लॉन्चिंग की तारीख का हुआ खुलासा

Bajaj Auto कंपनी अपना पहला Electric Scooter (इलेक्ट्रिक स्कूटर) Chetak (चेतक) बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है। बता दें कि Bajaj ने बीते साल 2019 में 16 अक्टूबर इसे भारत में पेश किया था। इसके आकर्षक लुक को देखकर तभी से यह दोपहिया वाहन सेगमेंट में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब इस स्कूटर की लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा हो गया है। कंपनी Bajaj Chetak Electric Scooter को मकर संक्राति के मौक पर लॉन्च करेगी।

बजाज ने नए Chetak Electric Scooter को इलेक्ट्रिक डिविजन ब्रैंड Urbanite (अर्बनाइट) के तहत बनाया है। स्कूटर का लुक काफी आकर्षक और प्रीमियम है। बजाज ने इस स्कूटर में कई सारे प्रीमियम फीचर्स भी शमिल किए हैं। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्पीडोमीटर लगा है। जिसमें कई तरह ही जानकारियां देखने को मिलती हैं। आपकी बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में की-लेस इग्निशन है। यह स्कूटर मोबाइल एप के जरिए फुली कनेक्टेड होगा। स्कूटर के फ्रंट में हेडलैंप्स के करीब एक ओवल LED स्ट्रिप दी गई है। इसके साथ ही मल्टी-स्पोक अलॉय वील्ज, शानदार स्विचगियर जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। चेतक छह आकर्षक रंगों के साथ उपलब्ध होगा। 

Chetak Electric Scooter में IP67 हाई-टेक लीथियम-आयन बैटरी पैक लगा है। चेतक इलेक्ट्रिक में फार्स्ट चार्जिंग सपॉर्ट नहीं है। इसकी बैटरी को 5-15 amp सॉकिट से 3-5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा। इतना ही नहीं चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी को रिमूव नहीं किया जा सकता, यानी इसकी बैटरी को स्कूटर से निकालकार कहीं दूसरी जगह चार्ज करने का ऑप्शन नहीं है। स्कूटर में दो ड्राइव मोड्स Eco (इको) और Sport (स्पोर्ट) दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद इको मोड में यह 95 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा। वहीं, स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा। 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close