ऑटो

अगर GIRL FRIEND ने किया है WHATSAPP पर ब्लॉक , इन स्टेप्स की मदद से करें UNBLOCK

नई दिल्ली ,(लोकसत्य): Whatsapp पर किसी को block करने की जरुरत क्यों पड़ती है। इसके क्या फायदे है। ये सवाल शायद आपके दिमाग में आया होगा। अगर नहीं तो एक whatsapp user के तौर पर आपको जरुर जानना चाहिए। इस पोस्ट में आपको बताने वाला हूँ कि whatsapp पर किसी नंबर को block कैसे करते है ? साथ ही उस block किये हुए नंबर को unblock करने की जानकारी भी आपको मिलेगा।

ये जानकारी लड़कियों के लिए सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण है। whatsapp security के लिए इस महत्वपूर्ण फ़ीचर्स की पूरी जानकारी के लिये पोस्ट को आखिर तक जरुर पढ़ें।वैसे देखा जाए तो Whats app आज के समय में बहुत आम हो गया है। बूढ़े से लेकर बड़े तक हर कोई Whats app का इस्तेमाल करता नजर आता है। अगर बात करें युवाओं की तो वो अपने दोस्त यारों से कनेक्ट होने के लिए Whats app का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है।

Portrait of a smiling beautiful woman texting with her phone in the garden.

जिसके चलते अगर कभी दोस्तों के साथ छोटी मोटी लड़ाई हो जाती है तो वो एक दूसरे को ब्लॉक करने की धमकी देते है। यहां तक कि कई बार तो ब्लॉक कर भी देते है। ऐसे में आज हम आपको unblock होने का एक तरीका बताने जा रहे है, जिसे जानने के बाद आप खुद unblock हो जाएंगे, तो चलिये आपको बताते है कि अगर किसी दोस्त ने आपको Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया है तो कैसे खुद को unblock कर सकते है।

खुद को unblock करने से पहले आपको ये जान लिजिए कि आपके दोस्त ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं। अगर आप अपने दोस्त को कोई मैसेज भेजते है और उसमें सिर्फ एक ही टिक आता है। तो इसका मतलब ये है कि आपका मैसेज आपके दोस्त तक पहुंचा ही नहीं। इसके अलावा अगर आपको आपने दोस्त की प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस या लास्ट सीन नहीं दिख रहे तो इसका मतलब साफ है कि आपके दोस्त ने आपको ब्लॉक कर रखा है।

ऐसमें सबसे पहले आपको अपने Whatsapp सैटिंग पर जाना होगा, जहां आपको अकाउंट ऑपशन पर क्लिक करना है, उसके बाद delete my account पर क्लिक करें। अब आपसे आपका Whatsapp नंबर पूछा जाएगा। वहां आप आपना नंबर डालें और Whatsapp account को डिलीट कर दीजिए।

इसके बाद आपका account डिलीट हो जाएगा और फिर अपने मोबाइल से Whats app को भी uninstall कर दीजिए। उसके बाद अपने मोबाइल को reboot या restart करें। बाद में फिर से play store में जाकर Whats app को install कर लें। install करने के बाद फिर से अपना मोबाइल नंबर डालकर अपना अकाउंट बना लें।

अब आप अपना उसी नंबर से दोबारा अकाउंट बना लिजिए। जिसके बाद आप देखेंगे कि जिन जिन लोगों ने आपको ब्लॉक किया है। वहां से आप खुद unblock हो गए है और आपके सभी Whats app contact फिर से फ्रेंड लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close