ऑटोबड़ी खबरें

KIA Seltos भारत में 22 अगस्त को होगी लॉन्च, जीटी लाइन का भी मिल सकता है ऑप्शन

नयी दिल्ली (लोकसत्य)। किया मोटर्स (KIA motors) भारत के कार बाजार में सेल्टोस (Seltos) एसयूवी के साथ कदम रखने जा रही है। किया सेल्टोस को भारत में 22 अगस्त को लॉन्च किया जाना है। यह दो वेरिएंट टेक लाइन और जीटी लाइन में आएगी। दोनों वेरिएंट्स में पांच सब-वेरिएंट भी होंगे।

ऑटो जमत में खबरें हैं कि जीटी लाइन के टॉप वेरिएंट जीटीएक्स प्लस में डीजल इंजन दिया जा सकता है। इस में कंपनी टेक लाइन वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन, 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दे सकती है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जीटी लाइन में डीजल इंजन का विकल्प लॉन्च के वक्त नहीं मिलेगा, इसे कुछ समय बाद बाजार में पेश किया जा सकता है।

किया सेल्टोस एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर मिलेंगे। जीटी लाइन में कंपनी टेक लाइन वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर भी देगी। इस लिस्ट में साइड और कर्टेन एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर सिस्टम, हेड्अप डिस्प्ले और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर शामिल हैं।

किया सेल्टोस के टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस डीजल ऑटोमैटिक में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी मिलेंगे। इस लिस्ट में फ्रंट ग्रिल पर जीटी बैजिंग, फॉक्स स्किड प्लेट, साइड सिल और ब्रेक क्लिपर पर रेड हाइलाइटर आदि शामिल हैं। जीटीएक्स प्लस के केबिन में स्टीयरिंग व्हील, सीट और गियरनोब पर रेड कलर की स्टिचिंग दी जाएगी। सीट बैकरेस्ट पर जीटी लाइन बैजिंग मिलेगी। जीटी लाइन में कंपनी ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम का विकल्प भी देगी।

सेल्टोस के वैरिएंट्स की कीमतों के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close