ऑटोबिज़नेस

Honda ने 5th जेनरेशन Honda City के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग की शुरू, जानें फीचर्स

भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने गुरुवार को अपनी सबसे बहुप्रतीक्षित ऑल न्यू 5th जेनरेशन होंडा सिटी (Honda City) के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक देश भर में HCIL के अधिकृत डीलरशिप के नेटवर्क के साथ ही, होंडा के ऑनलइन सेल्स प्लेटफॉर्म ‘होंडा फ्रॉम होम’ (Honda from Home) के माध्यम से अपने घर पर आराम के साथ अपनी पसंदीदा सेडान बुक कर सकते हैं. अपनी शुरुआत के बाद से ही, Honda City भारत की सबसे पसंदीदा सेडान रही है और अब इसके 5th जेनरेशन अवतार को जुलाई के मध्य में लॉन्च किया जाएगा.

ऑल न्यू होंडा सिटी के बारे में बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं डायरेक्टर, मार्केटिंग व सेल्स राजेश गोयल ने कहा, होंडा सिटी ने हमारे ग्राहकों की जरूरतों और आकांक्षाओं के अनुसार अपनी प्रत्येक जेनरेशन के साथ खुद को और बेहतर बनाया है. हमारे ग्राहकों को ऑल न्यू 5th जेनरेशन होंडा सिटी के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार है. मॉडल के प्रति ग्राहकों के उत्साह और निरंतर प्यार को ध्यान में रखते हुए, हम ऑल न्यू होंडा सिटी के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू करने की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं. नई कार की बिक्री अगले महीने शुरू की जाएगी. हमारे सम्मानित ग्राहकों को सबसे बेहतर प्रदान करने के वादे के साथ सिटी की बेहतरीन विरासत और लोकप्रियता को आगे ले जाने के उद्देश्य से सभी नए मॉडल को विकसित किया गया है. हमें उम्मीद है कि हमारे ग्राहकों से ऑल न्यू सिटी को उसकी पिछली जेनरेशन की तरह ही बहुत प्यार मिलेगा.

All New Honda City एक विशाल और आरामदायक केबिन के वादे के साथ, इस सेगमेंट में सबसे लंबी और चौड़ी सेडान है. 5th जेनरेशन मॉडल में VTC के साथ ऑल-न्यू 1.5 लीटर i-VTEC DOHC इंजन दिया गया है और डीजल में रिफांडइ 1.5 लीटर i-DTEC इंजन है. ये दोनों इंजन BS-6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप हैं जो दमदार प्रदर्शन और उत्कृष्ट ईंधन क्षमता की पेशकर करते हैं.

ऑल न्यू होंडा सिटी एलेक्सा रिमोट क्षमता के साथ भारत की पहली कनेक्टेड कार है. यह टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट (TCU) के साथ नेक्स्ट जेनरेशन होंडा कनेक्ट से लैस है. उन्नत हल्के वजन, उच्च कठोरता और टक्कर सुरक्षित संरचना के साथ नया डिजाइन किया गया प्लेटफॉर्म आसियान एन-कैप 5-स्टार रेंटिंग के बराबर बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है. भारत में पहली बार होंडा में सुपर हाई फॉर्मेबिलिटी 980 एमपीए ग्रेड स्टील के उपयोग के साथ अल्ट्रा हाई टिम्सम स्टील का उपयोग किया गया है, साथ ही अन्य उन्नत उच्च शक्ति वाले स्टील ने नए मॉडल को और मजबूत बनाया है और वजन में कमी लाई है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close