ऑटोबिज़नेस

नई Mahindra Scorpio टेस्टिंग के दौरान दिखी, जानें डीटेल

Mahindra अपनी पॉप्युलर एसयूवी Scorpio के न्यू-जेनरेशन मॉडल पर काम कर रहा है। कंपनी 2021 Mahindra Scorpio की टेस्टिंग कर रही है। इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नई Mahindra Scorpio को हाल में एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान की लीक हुई तस्वीरों से नई स्कॉर्पियो के कई डीटेल सामने आए हैं।

लीक तस्वीरों में नई स्कॉर्पियो काफी कवर की हुई है। एसयूवी सिग्नेचर 5-स्लॉट डिजाइन ग्रिल और अपडेटेड हैलोजन हेडलैम्प के साथ दिख रही है। हालांकि, फाइनल मॉडल में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प मिलने की उम्मीद है। इसमें चौड़े एयर इंटेक्स के साथ बड़ा फ्रंट बंपर और लंबा बोनट देखने को मिलेगा। लोअर वेरियंट्स में स्टील वील्ज और हायर वेरियंट्स में अलॉय वील्ज मिलेंगे। ज्यादा प्रॉमिनेंट वील आर्च, बोल्ड क्रीज, ब्लैक बी-पिलर और बड़ा टेलगेट नई स्कॉर्पियो के लुक को शानदार बनाएंगे।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ी होगी और इसमें ज्यादा कैबिन स्पेस मिलेगा। लंबा वीलबेस होने से एसयूवी के अंदर दूसरी और तीसरी लाइन की सीट पर बैठने वाले पैसेंजर्स को बेहतर लेगरूम मिलेगा। नई स्कॉर्पियो में तीसरी लाइन में फ्रंट फेसिंग बेच सीट स्टैंडर्ड दी जा सकती है।

न्यू-जेनरेशन स्कॉर्पियो के इंटीरियर की डीटेल अभी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा एसयूवी में नए डिजाइन का डैशबोर्ड, नए रियर एसी वेंट्स और नया मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग वील भी देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नई स्कॉर्पियो हेड-अप डिस्प्ले (HUD) यूनिट से लैस हो सकती है, जो ड्राइवर की सीट के सामने डैशबोर्ड पर होगी।

नई स्कॉर्पियो कंपनी के अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी। इसमें नया 1.5-लीटर TGDI mStallion पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसे ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। यह इंजन 160bhp की पावर और 280Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा नई स्कॉर्पियो में मौजूदा मॉडल वाला बीएस6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा, जो 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। यह डीजल इंजन 138bhp की पावर और 320Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close