ऑटोबिज़नेस

2020 ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स पेश करेगा 26 नई गाड़ियां

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। देश की प्रतिष्ठित वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने नए साल 2020 में जोरदार तैयारी की है। फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में 26 नई गाड़ियां प्रदर्शित करेगी। इनमें 12 पैसेंजर कारें और 14 कमर्शियल व्हीकल शामिल हैं। टाटा के इस ग्रैंड शोकेस में 4 मॉडल्स का ग्लोबल डेब्यू (दुनिया के सामने पहली बार पेश किया जाएगा) होगा। ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स की जो 26 गाड़ियां पेश होने वाली हैं, उनमें नेक्सॉन फेसलिफ्ट, नेक्सॉन ईवी, अल्ट्रॉज ईवी और कंपनी की आने वाली 7 सीटर फ्लैगशिप एसयूवी ग्रैविटस के शामिल होने की उम्मीद है।

टाटा मोटर्स ने इस साल 75वें साल में प्रवेश कर रही है। कंपनी लेटेस्ट टेक्नॉलजी और इनोवेटिव वीइकल्स पर फोकस करके देश में अपने कामकाज को मजबूती देगी। ऑटो एक्सपो में कंपनी के स्टॉल की थीम भी इसी पर आधारित होगी। टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुंटेर बुश्वेक ने अगले महीने होने वाले ऑटो एक्सपो को लेकर टाटा की योजना के बारे में कहा कि इसमें कंपनी कनेक्टेड, इलेक्ट्रिक, शेयर्ड और सेफ वीइकल्स पर ध्यान देगी। बीएस6 एमिशन नॉर्म्स 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे। कई कंपनियों ने नए नॉर्म्स लागू होने से पहले ही बीएस6 मॉडल लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं।

टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह जनवरी से अपने पैसेंजर और कमर्शियल वीइकल्स के बीएस6 मॉडल लॉन्च करना शुरू करेगा। इसकी शुरुआत कंपनी की आने वाली प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज से होगी। मारुति बलेनो, ह्यूंदै आई20 और होंडा जैज जैसी कारों की टक्कर में आने वाली अल्ट्रॉज 22 जनवरी को लॉन्च होगी। इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन होंगे। लॉन्चिंग के समय दोनों इंजन के साथ सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा। कुछ समय बाद कंपनी ऑटोमैटिक वेरियंट लॉन्च कर सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close