ऑटोबिज़नेस

TVS जल्द लॉन्च करेगा BS6 Scooty Zest 110 स्कूटर, जानें क्या होगा खास

TVS ने अपने लगभग सभी टू-वीलर को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड कर दिया है। हालांकि, अभी TVS Scooty Zest 110 स्कूटर और TVS Victor बाइक बीएस6 कम्प्लायंट नहीं हैं। कंपनी ने कहा है कि वह Scooty Zest 110 के बीएस6 वर्जन पर काम कर रही है। इसे आने वाले हफ्तों में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। टीवीएस ने अप्रैल में BS6 Scooty Zest 110 का टीजर जारी कर इसे जल्द लॉन्च किए जाने की जानकारी दी थी। इसके अलावा कंपनी ने अपडेटेड स्कूटर की कोई और डीटेल का खुलासा नहीं किया है।

टीवीएस स्कूटी जेस्ट 110 को खासतौर पर महिला ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। स्कूटर के बीएस6 वर्जन में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम मिलने की उम्मीद है। बीएस4 मॉडल के मुकाबले बीएस6 इंजन का पावर थोड़ा कम हो सकता है। बीएस4 वर्जन में स्कूटी जेस्ट का इंजन 7,500 rpm पर 7.8 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 8.4 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

कितनी हो सकती है BS6 TVS Zest की कीमत?

स्कूटी जेस्ट 110 स्कूटर दो वेरियंट में आता है, जिनमें मैट सीरीज और हिमालयन हाइज सीरीज शामिल हैं। बीएस4 वर्जन में इनकी कीमत क्रमश: 54,025 रुपये और 52,525 रुपये है। बीएस6 स्कूटी जेस्ट को थोड़ी ज्यादा कीमत के साथ इन्हीं दो वेरियंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अपडेटेड स्कूटर की कीमत 5-7 हजार रुपये तक ज्यादा रखी जा सकती है।

नए फीचर मिलने की उम्मीद

डिजाइन की बात करें, तो बीएस6 TVS जेस्ट 110 का लुक काफी हद तक बीएस4 मॉडल की तरह रहेगा। हालांकि, अपडेटेड स्कूटर में एलईडी हेडलैम्प, नए एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और ड्यूल-टोन सीट कवर जैसे नए फीचर मिलने की उम्मीद है। स्कूटर में पहले से ही USB चार्जर, 19-लीटर अंडरसीट स्टॉरेज और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर हैं।

टीवीएस के इस स्कूटर में पहले की तरह फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक मोनो-शॉक सस्पेंशन होंगे। ब्रेकिंग की बात करें, तो इसके फ्रंट में 110 mm ड्रम और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक मिलेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close