बॉलीवुडमनोरंजन

Birthday Special: 33 वर्ष की हुई तापसी पन्नू

मुंबई(लोकसत्य)। बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली तापसी पन्नू आज 33 वर्ष की हो गयी हैं। तापसी पन्नू का जन्म 01 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में हुआ था। तापसी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार से की है। उसके बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया। स्नातक करने के बाद उन्होंने एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। मॉडलिंग में रुझान होने के कारण तापसी ने अपनी जॉब बीच में छोड़कर मॉडलिंग की शुरुआत कर दी। वर्ष 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज जीता।

तापसी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 2010 में तेलगू फिल्म राघवेन्द्र राव निर्देशित फिल्म झूमंडी नादम से की थी। तापसी की दूसरी फिल्म तमिल डेब्यू थी, आदुकलम इस फिल्म में उनके अपोजिट धनुष नजर आये थे। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई । इस फिल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में छह नेशनल अवार्ड अपने नाम किये थे।

तापसी पन्नू ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म चश्मे बद्दूर से की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी। तापसी पन्नू ने वर्ष 2015 में प्रदर्शित सुपरहिट हिट हिंदी फिल्म बेबी में काम किया है। तापसी को निर्देशक शूजीत सरकार की फिल्म ‘पिंक’ से बड़ी पहचान मिली। इसके बाद तापसी ने ‘नाम शबाना’, ‘सूरमा’, ‘द गाजी अटैक’, ‘मनमर्जियां’, ‘बदला’, ‘मुल्क’, ‘सांड की आंख’ , ‘मिशन मंगल’ और ‘थप्पड़’ जैसी कइे फिल्मों में काम किया। तापसी ने तेलगु, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में काम किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close