बॉलीवुड

Dilip Kumar ऑक्सीजन सपोर्ट पर, हालत स्थिर

मुंबई (लोकसत्य)। वयोवृद्ध अभिनेता Dilip Kumar, जिन्हें सांस में तकलीफ होने के कारण रविवार को यहां के अस्पताल में भर्ती किया गया था, अभी ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और उनकी हालत स्थिर हैं। परिवारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उनकी अभिनेत्री पत्नी सायरा बानो की ओर से संभाले जाने वाले आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किये गये स्वास्थ्य अपडेट के मुताबिक, “दिलीप साहब ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं – वेंटिलेटर पर नहीं। साहब का इलाज करने वाले छाती विशेषज्ञ डॉ जलील पारकर के बताये कुछ परीक्षण परिणामों की प्रतीक्षा की जा रही है।”

रविवार को अभिनेता के परिजनों ने उनके प्रशंसकों से व्हाट्सएप पर साझा किए गए विभिन्न पोस्ट पर ध्यान न देने का आग्रह किया था। परिजनों ने कहा कि व्हाट्सअप फारवर्ड पर ध्यान ना दें, साहब की हालत स्थिर हैं।

परिवार के सदस्यों ने इसी एकाउंट पर पोस्ट किये ट्वीट में कहा, “आपकी दुआओं और प्राथनाओं के लिए तहे दिल से शुक्रिया। डॉक्टरों के अनुसार, वह 2-3 दिनों में घर आ जाएंगे। इंशाअल्लाह।”

रविवार को उन्हें नियमित जांच एवं परीक्षण के लिए गैर-कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल खार में भर्ती कराया गया। उन्हें रविवार सुबह सांस लेने में दिक्कत हुई।

पिछले महीने, दिलीप कुमार को उनकी नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और जल्द ही उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। दिलीप कुमार को वर्ष 2015 में पद्म विभूषण, 1991 में पद्म भूषण और 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close