देशबॉलीवुड

एनसीबी ने Rhea Chakraborty समेत 33 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र किए दाखिल

मुंबई (लोकसत्य)। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को फिल्म अभिनेत्री Riya Chakraborty, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती समेत 33 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किये।

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बाॅलीवुड-मादक पदार्थ माफिया जांच मामले में एनसीबी ने आरोप पत्र दाखिल किये हैं। इनमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

पिछले साल 14 जून को सुशांत की मौत के बाद प्रवर्तन निदेशालय वित्तीय मामलों की जांच कर रही थी और ईडी की सूचना के बाद एनसीबी ने दो मामले दर्ज किये थे। मुंबई की एक विशेष अदालत में एनसीबी ने आज आरोप-पत्र दायर किये। एनसीबी ने विशेष एनडीपीएस अदालत में विशेष न्यायाधीश के समक्ष 33 लोगों के खिलाफ 12000 पृष्ठों का आरोप पत्र पेश किया।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है। एनसीबी के अधिकारियों के अनुसार आरोप पत्र में कहा गया है कि पहले सुशांत की प्रेमिका रिया, उसके भाई शोविक, दिवंगत अभिनेता के पूर्व प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, उनके घर में मदद करने वाला दीपेश सावंत, मादक पदार्थ की आपूर्ति करने वाले अनुज केशवानी, जिनसे वाणिज्यिक मात्रा में नशीला पदार्थ (एलएसडी शीट और मारिजुआना) बरामद किए गए थे।

अभिनेता अर्जुन रामपाल की दक्षिण अफ्रीकी प्रेमिका और मॉडल गैब्रिएला डेमेट्रियड्स, उसका भाई एगिसिलाओस डेमेट्रियड्स ,धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़े एक पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद और कॉलेज के दो छात्रों का नाम भी इससे जुड़ा है। इन सभी लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा कि इन 33 व्यक्तियों में से 25 को अदालत ने जमानत मंजूर कर ली है और आठ को न्यायिक हिरासत में रखा गया है। ज्ञात-अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आगे की जांच जारी है और पूरक आरोप पत्र कानून के अनुसार दायर किए जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close