बॉलीवुड

पृथ्वीराज कपूर से मिलता था ऋषि का अंदाज: अमिताभ

मुंबई, (लोकसत्य)। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर को याद करते हुये कहा है कि वह बेहद उत्साही और मेहनती कलाकार थे और उनका अंदाज महान कलाकार पृथ्वीराज कपूर से मिलता था।

ऋषि कपूर के निधन के बाद सबसे पहले ​अमिताभ ने ट्वीट कर फैंस को उनके जाने की जानकारी दी थी। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में ऋषि को पहली बार देखने से लेकर दोनों के बीच के संबंधों को कलम से उकेरने की पूरी कोशिश की है।

अमिताभ बच्चन ने ​अपने ब्लॉग में लिखा, “मैंने पहली बार ऋषि कपूर को उनके घर देवनार कॉटेज, चेंबूर में देखा था। जब मुझे राज कपूर जी ने घर पर एक शाम आमंत्रित किया था। वह एक बेहद ही ऊर्जावान एवं चुलबुले थे। उनकी आंखों में एक अलग ही शरारत थी। उस वक्त वह अपनी फिल्म ‘बॉबी’ के लिए तैयारी कर रहे थे। इसके बाद हमने उन्हें कई बार स्टूडियो में देखा। वह बेहद उत्साही और मेहनती नौजवान थे जो हर तरह से सीखने के लिए तैयार रहते थे।।”

अमिताभ ने लिखा, “वो बहुत बेखौफ चलते थे। कई बार तो उनका अंदाज एकदम महान पृथ्वीराज कपूर से मिलता था। हमने कई फिल्मों साथ काम किया। यकीन विश्वास मानिए जब वो कुछ कहते थे आपके पास उनकी बातों का कोई विकल्प नहीं होता था। वह सेट पर अक्सर हम सभी को हंसाते रहते थे। केवल सेट पर ही नहीं वह हर उस जगह जहां मौजूद होते थे वहां का माहौल ही खुशनुमा बना रहता था। ‘मैं उन्हें अस्पताल में कभी मिलने नहीं गया था .. मैं उनके मुस्कुराते हुए करुण चेहरे पर संकट नहीं देखना चाहता था। लेकिन मैं निश्चित हूँ .. जब वह गया था, वह एक सौम्य मुस्कान के साथ चला गया होगा।”

गौरतलब है कि अमिताभ ,ऋषि कपूर को अपना छोटा भाई मानते थे। दोनों ने ही साथ में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। अमिताभ ने ऋषि कपूर के साथ कभी कभी, अमर अकबर ऐंथोनी, नसीब, कुली, अजूबा और 102 नॉट आउट में काम किया था

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close