बिज़नेस

नवाबों की नगरी में ‘फैबइंडिया’ की दस्तक

लखनऊ (लोकसत्य) रिटेल सेक्टर में तेजी से पांव पसार रही ‘फैबइंडिया’ ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर लॉन्च किया।

फैबइंडिया के प्रबंध निदेशक विनय सिंह का दावा है कि एक्सपीरियंस सेन्टर ग्राहकों को उत्पादों के टच-एंड-फील अनुभव देते हुए ट्रांजेक्शनल एक्सचेंज से हट कर अधिक एक्सपेरिएंशियल और इंटरैक्टिव अनुभव देने वाले अल्टरनेटिव खरीदारी का अवसर प्रदान करेगा। सेन्टर में फैबकैफे एंवम् इंटीरियर डिजाइन स्टूडियो भी है, जिसमें इनकी सिग्नेचर आफरिंग के अलावा दैनिक इस्तेमाल किये जाने वाले कपड़े, एक्सेसरीज, होम और लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट्स, एल्टर्रेशन स्टूडियो, पर्सनल केयर और आर्गेनिक फूड्स भी शामिल हैं।

उन्होने कहा कि यह लखनऊ क्षेत्र का पहला और देश का 16वां एक्सपीरियंस सेन्टर है। इससे पहले दिल्ली, चंडीगढ़, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरू ,मुम्बई, पुणे, कोलकाता, अमृतसर और त्रिवेन्द्रम में एक्सपीरियंस सेंटर्स ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल हुये हैं। जल्द ही फैबइंडिया नोएडा और लखनऊ के गोमतीनगर के अलावा कई अन्य शहरों में सेंटर खोलेगी।

सिंह ने कहा कि वर्ष 2017 में दिल्ली के बसंत कुंज से अपने सफर की शुरूआत करने वाले फैबइंडिया की पहुंच देश के 105 शहरों में हो चुकी है जहां उनके 310 स्टोर्स है। इसके अलावा 14 अंतर्राष्ट्रीय स्टोर्स के साथ, फैबइंडिया ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड देश का सबसे बड़ा रिटेल प्लेटफॉर्म बन चुका है, जहां अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले कारीगरो द्वारा बनाये गये उत्पादों की एक विस्तृत श्रंखला उपलब्ध है।

उन्होने बताया कि एक्सपीरियंस सेंटर में आर्गेनिक इंडिया का पहला वेलनेस स्टोर लखनऊ मे शुरू किया गया है जो देश का प्रमुख आर्गेनिक फूडस और वेलनेस ब्रांड है। वेलनेस सेंटर स्वास्थ को लेकर जागरूक रहने को प्रोत्साहित करता है और ग्राहकों को स्वास्थ्य, जीवन शैली और कल्याण के विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षित सलाहकारों के साथ बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close