ऑटोबिज़नेस

लॉन्च से पहले जानें 7 सीटर MG Hector Plus में क्या होगा खास

MG Motor India ने MG Hector Plus को ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड कर दिया है। इस एसयूवी को इंडिया की वेबसाइट पर इसके लॉन्च से पहले दिखाया गया है। MG Motor India जल्द ही नई MG Hector Plus को लॉन्च करेगी। नई MG Hector Plus कंपनी के समान Hector SUV वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। हालांकि इस एसयूवी में फ्रंट में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। नई एसयूवी में क्रॉम बॉडर रिप्लेस किए गए हैं, ग्रिल के आस-पास ग्लोसी ब्लैक ग्रिल, नई एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप दी गई हैं। साथ ही यह हैडलैंप के नए पेयर के साथ आएगी और फ्रंट डिजाइन अलग लगेगा। 

इसी के साथ SUV में नए फ्रंट और रियर बंपर दिए गए हैं, नई रियर टेल लैंप डिजाइन और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स आदि दी गई हैं। वहीं, इंटीरियर की बात की जाए तो नई Hector Plus में तीन रो होंगी। इसका इंटीरियर फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, बेज हैडलाइनर, रिवाइज्ड डैशबोर्ड और मिलते जुलते टेन पैनल्स से लैस होगी। कंपनी इस एसयूवी में मिडिल रो में कैप्टन सीट की पेशकश करेगी और इसमें 6 सीटर और 7-सीटर लेआउट का ऑप्शन दिया जाएगा। 

नई Hector Plus में बाकी फीचर्स 5-सीटर Hector से लिए जाएंगे। जैसे कि कनेक्टिड कार टेक्नोलॉजी, 10.4-इंचन टचस्क्रीन यूनिट शामिल है। 5-सीटर Hector की तरह ही नई Hector Plus भी कनेक्टिड कार होगी जो कि ओवर द एयर (OTA) अपडेट ग्राहकों को उपलब्ध करवाएगी जैसे कि फर्मवेयर, थीम्स, इंफोटोनमेंट कंटेंट आदि शामिल है। पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो MG Hector Plus SUV में 2.0-लीटर का डीजल BS6 इंजन दिया जाएगा, दूसरा 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के साथ ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (DCT) के ऑप्शन में होंगे।

बता दें, भारतीय बाजार में नई Hector Plus कंपनी का तीसरा वाहन होगी। इसे 5 सीटर Hector SUV से आगे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में रखा जाएगा। कीमत की बात की जाए तो तीन रो वाली नई Hector SUV की कीमत पहले वाले मॉडल से अधिक हो सकती है। भारतीय बाजार में 5-सीटर Hector की एक्स शोरूम कीमत 12.74 लाख रुपये से 17.73 लाख रुपए है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close