करियरराजस्थानराज्य

Rajasthan Police SI Recruitment 2021: 859 सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन कल से

नई दिल्ली (लोकसत्य)। राजस्थान पुलिस में उप-निरीक्षक (एसआई) और प्लाटून कमांडर (पीसी) के कुल 859 पदों के लिए आवेदन से वंचित रह गये सामान्य वर्ग के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ऐसे सामान्य वर्ग के गरीब युवा (ईडब्ल्यूएस) जो मांगी गई आयु से अधिक आयु हो जाने की वजह इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे, वह अब आवेदन कर पाएंगे। राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती की आवेदन विंडो एक बार फिर से 9 जून से खोल दी जाएगी।

ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी 23 जून तक आवेदन कर सकेंगे। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को 5 वर्ष एवं महिला अभ्यर्थियों को 10 वर्ष की ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। नोटिफिकेशन में आयु सीमा 20 वर्ष से 25 वर्ष तय की गई थी। यानी सरकारी की EWS को छूट दिए जाने के बाद अब इस कैटेगरी के 30 वर्ष तक के पुरुष व 35 वर्ष तक की महिलाएं आवेदन की योग्य हो गई हैं।

पहले निकले नोटिफिकेशन में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदकों को 350 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना था लेकिन अब उन्हें 250 रुपये का भुगतान करना है।

अभ्यर्थी आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Apply Online link को Click कर अथवा https://sso.rajasthan.gov.in से Login कर Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment Portal का चयन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

जो अभ्यर्थी पहले आवेदन कर चुके हैं, उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close