कोरोना वायरसस्पोर्ट्स

Archer ने प्रोटोकॉल तोड़कर मूर्खतापूर्ण हरकत की: Hussain

मैनचेस्टर, (लोकसत्य)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Nasir Hussain ने कहा है कि टीम के तेज गेंदबाज Jofra Archer  ने जैविक Protocol तोड़कर मूर्खतापूर्ण हरकत की है।
Archer को कोरोना वायरस के कारण लगाए जैविक प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण दूसरे Test Match से बाहर कर दिया गया था। प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण उन्हें अब पांच दिनों तक अलग-थलग रहना होगा जिसके दौरान उनका दो बार कोरोना वायरस का टेस्ट किया जाएगा। अगर दोनों बार उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें अलग-थलग नहीं रहना होगा।
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उन्होंने किस तरह जैविक प्रोटोकॉल नियम के उल्लंघन को तोड़ा है। कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बाद इंग्लैंड औऱ वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरु हुई है जो जैविक प्रोटोकॉल के तहत करायी जा रही है।
Hussain ने स्काई स्पोटर्स से कहा, “यह मूर्खतापूर्ण हरकत है क्योंकि जो उन्होंने किया है उससे स्वास्थ्य पर खतरा पैदा हो सकता है। यह गंभीर मामला है और आप किसी को भी संक्रमण के खतरे में नहीं डाल सकते हैं।”
उन्होंने कहा, “हमें नहीं पता कि आर्चर ने यह अनजाने में किया है या यह ज्यादा ही गंभीर है। उन्होंने इसके लिए माफी मांगी है। लेकिन यह असमान्य स्थिति है और इसमें कोई शक नहीं है कि उसने गलती है।”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close