कोरोना वायरसमध्य प्रदेशराज्य

व्यापारी हमारे समाज की रीढ़ है : ADG राजा बाबू सिंह

ग्वालियर,(लोकसत्य)। ADG एवं आईजी ग्वालियर रेंज राजा बाबू सिंह ने कहा कि व्यापारी हमारे समाज की रीढ़ हैं। कोरोना काल में ग्वालियर रेंज के व्यापारियों ने जो सदभावना का परिचय दिया है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर ग्वालियर के माध्यम से हम इस बात का विशेष ध्यान रखेंगे कि जो आदेश हुआ है उसमें व्यापारी प्रताड़ित ना हो।

ADG सिंह ने कहा कि आज ग्वालियर में 242 कंटोमेंट जोन हैं और अब हर जगह पर फोर्स लगाना संभव नहीं है। अतः हम सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों के माध्यम से कंटोमेंट जोन की सुरक्षा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि CAIT के द्वारा जो वेबिनार आयोजित हुआ है, यह एक अच्छा प्रयोग है। इससे संवाद बना रहता है। दोनों पक्षों के मन में आये विचारों का आदान प्रदान होता है और किसी प्रकार की भ्रांति पैदा नहीं होती है। मैं प्रयास करूंगा कि पुलिस और व्यापारियों के बीच ये संवाद आगे भी कायम रहे।

ADG राजा बाबू ने कहा कि यह कठिन समय है और हमें आखिरी पंक्ति के व्यक्ति की मदद की भावना रखते हुए कार्य करना है ताकि हमारी आर्थिक गतिविधियां भी चलें और हम सुरक्षित रहें। मध्यप्रदेश कैट अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने बताया कि आज का वेबिनार ना सिर्फ पुलिस से संबंधित समस्याओं और सुझावों से है बल्कि मोटीवेशनल स्पीकर के रूप में हम लोग एडीजी राजा बाबू सिंह को सुन रहे हैं। जैन ने कहा कि शीघ्र ही हम थाना स्तर पर व्यापारियों की समितियां बनायेंगे ताकि व्यापारी और पुलिस के बीच आपसी समन्वय से कोरोना काल की कठिनाइयों से निपटा जा सके।

वेबिनार में अशोक गोयल,  अलका श्रीवास्तव, डॉ. प्रकाश अग्रवाल, रवि गुप्ता, हेमेश दंडोतिया, मनोज चौरसिया, अभिजीत गुप्ता,  कविता जैन,  बबीता डाबर, मोहन गर्ग आदि ने विभिन्न सुझाव दिए। एडीजी राजा बाबू सिंह ने अपने निजी सचिव का मोबाईल नम्बर भी व्यापारियों को दिए। उन्होंने कहा कि इस नम्बर पर व्यापारी अपनी समास्या का आडियो या ​वीडियो क्लीप भेज सकते है जिससे की समस्या पर कार्रवाई की जा सके।  एडीजी  सिंह ने कहा कि व्यापारिक हितों के लिए हम स्वयं भी पहुंचकर उचित संवाद को तैयार हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close