कोरोना वायरसविदेश

Corona: America के कई प्रांत Unlock के अगले चरण के पक्ष में नहीं

वाशिंगटन, (लोकसत्य)। Coronavirus (कोविड 19) के प्रकोप से दुनिया भर में सर्वाधिक प्रभावित America में इसके संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर कई प्रांत Unlock के अगले चरण को शुरू करने के लिए सहमत नहीं है और वहां की आर्थिक गतिविधियों को फिर से विराम दे दिया है।
फ्लोरिडा(Florida) प्रांत के गवर्नर रॉन देसंतिस ने शुक्रवार को एक ही दिन में Coronavirus संक्रमण के रिकार्ड 8,942 नए मामलों के सामने के बाद यहां संचालित बारों को तुरंत बंद करने के आदेश दिए। इससे दो दिन पहले भी फ्लोरिडा में 5,511 मामले दर्ज किये गये थे। नये मामलों के साथ अब यहां कोराना संक्रमितों का आंकड़ा 123,000 के करीब पहुंच गया है।
टेक्सास(Texox) अमेरिका के उन राज्यों में से है , जहां पहले बार एवं रेस्टोरेंट को फिर से खोला गया था और यहां कुल राजस्व का 51 प्रतिशत हिस्सा शराब जैसे पेय पदार्थों की बिक्री के जरिये अर्जित होता है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब यहां फिर से प्रतिबंध लगा दिये गये हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक नौ अन्य राज्य एरिजोना , अर्कांसस, डेलावेयर, इडाहो, लुइसियाना, मेन, नेवादा, न्यू मैक्सिको और उत्तरी कैरोलिना ने अनलॉक के अगले चरण को जारी रखने से पीछे हट गये हैं।
अमेरिका में कोरोना से अब तक 24,67,404 लोग संक्रमित हो चुके हैं तथा 125,039 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close