कोरोना वायरसबड़ी खबरें

Covid 19: USA में Corona से एक लाख से अधिक लोगों की मौत

वाशिंगटन (लोकसत्य)। वैश्विक महामारी (world pandemic) कोविड-19 (covid19) का कहर विश्व में सर्वाधिक महाशक्ति अमेरिका (super power America) पर पड़ा है और मंगलवार को यहां कोरोना वायरस (Covid 19) से मरनेवालों की संख्या एक लाख (cross one lakh) को पार कर गई।
वर्ल्डओमीटर (world o meter) के अनुसार रिपोर्ट लिखने के समय अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण (infected case) के मामले 17 लाख 13 हजार और मृतकों की संख्या एक लाख 21 हजार पर पहुंच गई।
अमेरिका में Covid 19 संक्रमण से ऊबरने वाले चार लाख 68 हजार 669 हैं जबकि सक्रिय मामले 11 लाख 44 हजार 310 हैं। देश में फिलहाल 17 हजार 147 संक्रमित गंभीर अथवा नाजुक हालत में हैं।
तैंतीस करोड आठ लाख 11 हजार 717 जनसंख्या वाले अमेरिका में दस लाख की आबादी पर औसतन 5187 लोग संक्रमित हैं जबकि मरने वाले 302 हैं।
अमेरिका में कुल संक्रमण जांच एक करोड 52 लाख 71 हजार 109 हैं जो प्रति दस लाख की जनसंख्या पर 46 हजार 163 है।
जहां अमेरिका में लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है, वहीं इसी बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (president Donald trump)  की ओर से सभी राज्यों को कहा गया है कि वो अपने यहां छूट देना शुरू करें और बाजार,(market) चर्च,(church) स्कूल (schools) सब खोलना (open) शुरू करें। ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर राज्य ऐसा नहीं करते हैं तो राष्ट्रपति की ताकत इस्तेमाल करके खुद ही आदेश जारी कर देंगे। ट्रंप ने चेताया कि अगर राज्य में सोशल डिस्टेंसिंग के आदेशों को जल्द नहीं हटाया गया, तो वह एक्शन लेंगे और राज्य से कार्यक्रम भी रद्द करवा देंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close