उत्तर प्रदेशकोरोना वायरसदिल्लीबड़ी खबरेंराज्य

Covid19: कोरोना के कारण फिर सील हुआ यह बॉर्डर

गाजियाबाद (लोकसत्य) । लॉकाडाउन 4.0 (lockdown4.0) में कोरोना (corona) का कहर लगातार बढता जा रहा है। पाजिटिव केस थोक के  हिसाब से निकल रहें है। कोरोना के कहर को कम करने के लिए स्थानीय प्रशासन (local administration) अपने स्तर पर कार्रवाई कर रहा है। दो राज्यों या दो जिलों के बॉर्डर को सील (border seal) कर कोरोना के प्रसार को कम करने का प्रयास प्रशासन कर रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (nct) में कोरोना के बढ़ते केस का देखते हुए इससे सटे एनसीआर के सीमा के सील करने की कवायद समय समय पर  स्थानीय प्रशासन करता रहता है।

दिल्ली के संक्रमण का प्रभाव एनसीआर (ncr) के अन्य जिलो में नहीं पड़े इसके देखते हुए पहले गौतमबुद्ध नगर (नोएडा noida)  के सीमा को सील किया गया। इसके बाद दिल्ली गाजियाबाद (Ghaziabad) सीमा को सील किया गया। हरियाणा के फरीदाबाद,गुरूग्राम,सोनीपत के सीमा को सील किया गया। जिससे दिल्ली से इन जिलों में  होने वाले  संक्रमण को रोका जा सके।  इसके मद्देनजर गाजियाबाद ने एक बार फिर दिल्ली से सटे अपने सिमाओं को सील  कर दिया।  गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया।

  अब सिर्फ पास (entry pass) वालों को ही दिल्ली से गाजियाबाद में प्रवेश मिल पाएगी। गाजियाबाद के डीएम 9dm) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिर्फ पास वालों को ही बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जाएगी। माल ढुलाई, बैंकिंग सेवाओं और आवश्यक वस्तुएं लाने-ले जाने वाले वाहनों को पास लेकर चलना जरूरी होगा। बॉर्डर पर तैनात पुलिस पूछताछ कर सकेगी। पुलिस पास चेक करेगी और जब आश्वास्त होगी तभी किसी को गाजियाबाद में प्रवेश दिया जाएगा।

साथ ही डीएम ने यह भी कहा कि डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी। इन लोगों को अपना परिचय पत्र ही दिखाना काफी होगा। उनके परिचय पत्र को देखकर उन्हें बॉर्डर पार करने दिया जाएगा। वहीं ऐंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकेंगीं।

डीएम ने कहा कि दिल्ली के हॉटस्पॉट( hotspost) इलाके से गाजियाबाद आने वालों को किसी भी तरह प्रवेश नहीं दिया जाएगा, भले ही उनके पास प्रवेश के लिए अनुमति ही क्यों न हो। वहीं गाजियाबाद के हॉटस्पॉट इलाकों के लोगों को भी बाहर जाना पूर्ण प्रतिबंध है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close