कोरोना वायरसदिल्लीबड़ी खबरेंराज्य

Covid19: कोरोना संक्रमण के मामले में Fourth Place पर पहुंचा यह प्रदेश

नई दिल्ली (लोकसत्य)। कोरोना लॉकडाउन  4.0 (corona lockdown 4.0) में  संक्रमण (infection case) के केस लगातार बढते जा  रहें ​हैं। 17 मई से 31 तक जारी लॉकडाउन 4.0 में केन्द्र सहित राज्य सरकारों ने व्यपारिक गतिविधियों में छूट दी। दिल्ली सरकार (delhi government) ने निजी और सरकारी परिवहन को भी खोल दिया।

इस बीच कोरोना संक्रमण के केस भी तेजी से बढने लगे। दिल्ली सरकार संक्रमण के प्रसार को रोकने का उपाय भी कर रही है बावजूद इसके संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

राजधानी में वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप पिछले 24 घंटों में और भयावह हो गया तथा 635 नये मामले सामने आने से संक्रमण प्रभावितों की कुल संख्या 14 हजार के पार पहुंच गई जबकि इस दौरान रिकार्ड 15 मरीजों की मौत से मरनेवाले 276 हो गए।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग (delhi health department) की तरफ से सोमवार को जारी संक्रमण के आंकड़ों के अनुसार में 635 नये मामलों से कुल 14 हजार 53 संक्रमित हो गये। इस दौरान 15 मरीजों की मौत से संक्रमण मृतकों की संख्या 276 हो गई।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में महानगरी चौथे स्थान पर है। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के रिकार्ड 660 मामले आए थे। रविवार को रिकार्ड 30 मरीजों की मौत हुई थी।

दिल्ली स्वास्थ्य महानिदेशालय के आंकड़ों के अनुसार फिलहाल वायरस के सक्रिय (active) मामले 7006 हैं। इस दौरान 231 मरीज ठीक हुए और अब तक 6771 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना के लिए बनाए गए विशेष कोविड अस्पतालों में 2053 मरीजों का उपचार चल रहा है। इनमें से 187 गहन चिकित्सा केंद्र (आईसीयू) और 29 वेंटिलेटर पर हैं।

सबसे अधिक संक्रमित 560 लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) में भर्ती हैं जिसमें 23 आईसीयू में हैं।अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली और झज्जर में कुल 527 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इनमें 18 आईसीयू और आठ वेंटिलेटर पर हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close