कोरोना वायरसदिल्लीराज्य

Covid19: तिवारी ने तोड़ा Lockdown , बिना मॉस्क पहने कार्यक्रम में हुए शामिल

नई दिल्ली (लोकसत्य)। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष (delhi bjp chief) और सांसद मनोज तिवारी (manoj tiwary) पर लॉकडाउन तोड़ने का आरोप लगा है। लॉकडाउन और हरियाणा बॉर्डर सील (Haryana border seal) होने के बावजूद मनोज तिवारी सोनीपत (sonipat) पहुंचे थे,जिस कार्यक्रम में मनोज तिवारी शामिल हुए वहां सोशल डिस्टेंसिंग(social distencing) की धज्जियां उड़ीं और तिवारी ने खुद भी मास्क नहीं पहना हुआ था।

खबरों के मुताबिक, मनोज तिवारी रविवार को हरियाणा के सोनीपत पहुंचे थे। वहां वह एक क्रिकेट मैच (cricket match) के लिए गए थे। इस दौरान वहां काफी लोगों की भीड़ जमा हुई, जिसकी मनाही है। वीडियो में तिवारी बिना मास्क पहने दिख रहे हैं। इसके साथ ही लोग भी वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे। वहां भीड़ के सामने मनोज तिवारी ने क्रिकेट खेला (जिसका वीडियो उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर है) फिर लोगों के सामने बिना मास्क लगाए गाने भी गाए।

मनोज तिवारी इस वीडियो में ग्लब्स और पैड पहनकर बैठे हुए दिख रहे हैं। उसके बाद वह लोगों के मनोरंजन के लिए गाना भी गाते हैं। गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन के चलते सभा स्थल, सिनेमा-थिएटर समेत कई चीजों पर प्रतिबंध लगा हुआ है, ताकि लोगों का जमावड़ा न हो पाए।

सवाल यह भी उठ रहा है कि जिस वक्त में हरियाणा सरकार बॉर्डर सील हैं तब मनोज तिवारी वहां कैसे पहुंचे। पिछले दिनों दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने के बाद हरियाणा ने दिल्ली से सटे बॉर्डरों को सील कर दिया था। यहां तक कि मीडिया पर भी पाबंदी थी। इतना ही नहीं डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिस स्टाफ तक हो घर आने-जाने की इजाजत नहीं दी थी।

जब मनोज तिवारी से इस बारे में पूछा गया तो अपनी सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि किसी तरह की गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं किया।

विवाद पर  मनोज तिवारी ने कहा, मैंने हमेशा सोशल डिस्टेंसिंग, लॉकडाउन के नियमों का पालन किया है। गृह मंत्रालय की तरफ से स्टेडियम को बिना दर्शकों के खोलने की इजाजत दी गई है। इसी आधार पर मैं वहां गया और क्रिकेट खेला। उन्होंने कहा कि खेल के दौरान सभी तरह के नियमों का पालन किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close