कोरोना वायरसदिल्लीदेशबड़ी खबरें

दिल्ली सरकार की घोषणा, एलएनजेपी के डॉक्टर असीम गुप्ता को देगी एक करोड़ की सम्मान राशि

नई दिल्ली(लोकसत्य)। दिल्ली सरकार कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) के वरिष्ठ डाक्टर असीम गुप्ता को एक करोड रुपये की सम्मान राशि देगी। इसकी घोषणा सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की।

केजरीवाल ने कहा कि, “ असीम गुप्ता एलएनजेपी में बहुत ही वरिष्ठ डॉक्टर थे। वह कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे थे और उनकी ड्यूटी आईसीयू में थी। उनके साथी बताते हैं कि वह अपना काम बेहद ही लगन से करते थे और हमेशा मरीजों की सेवा में जुटे रहते थे।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “ तीन जून को डॉ. गुप्ता स्वयं कोरोना संक्रमित हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया और अंत में वह कोरोना से लड़ते हुए हम सबको छोड़ कर चले गए। उनकी पत्नी को भी कोरोना हुआ था लेकिन वह अब पूरी तरह से ठीक हैं।”

उन्होंने कहा, “ ऐसे लोगों की वजह से ही हम सब कोरोना से लड़ पा रहे हैं। डॉ. गुप्ता हम सबके लिए एक प्रेरणा है और हम सब दिल्लीवासी उनकी इस सेवा को नमन करते हैं। दिल्ली सरकार उनके सम्मान में उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी। यह एक छोटी सी राशि है, जो देश और दिल्ली के लोगों की तरफ से उनके परिवार को दी जाएगी।”

गौरतलब है कि, डा. गुप्ता रविवार को साकेत के मैक्स अस्पताल में कोरोना से जंग हार गए और उनकी मृत्यु हो गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close