कोरोना वायरसदिल्लीदेशबड़ी खबरें

Eid Sweets: अपने नापाक हरकतों के कारण ईद की मिठाई से वंचित रह गया पाकिस्तान

नई दिल्ली,(लोकसत्य)। अपने नापाक हरकतों के कारण पाकिस्तान (Pakistan)  इस  ईद पर मिठाईयों (eid sweets) सें वंचित रह गया। हर साल ईद पर पाकिस्तान को मिलने वाला मिठाई इस बार  नही दिया गया। सीमा पर पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए इस बार ऐसा कदम उठाया गया।

एक ओर पुरी दुनिया कोरोना संक्रमण (corona infection) से लड़ाई लड़ रही है। पाकिस्तान भी इस महामारी से जुझ रहा है। इसके बावजूद भी वह भारत के खिलाफ अपने नापाक हरकतों से बाज नही आ रहा है। सीमा पर लगातार आंतकी गतिविधि (terrorist activities) कर रहा है। बार बार उसे इस नापाक हरकत के कारण मुंह को खानी पड़ती है। इसके बाद भी वह चेतता नहीं है। पाकिस्तान के इन्ही हरकतो को देखते हुए सीमा सुरक्ष बल ( bsf बीएसएफ) ने अपने समकक्ष पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani rangers) को मिठाईयां नहीं दी

बताते चलें कि ईद के मौके पर परंपरागत रूप से होने वाला मिठाइयों का आदान-प्रदान (eid sweets not exchanged with pak) सोमवार को भारत-पाक सीमा पर नहीं हुआ। इस बारें में अधिकारियों ने कहा कि अभी दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण (tension) संबंध रहने के चलते मिठाइयों के आदान प्रदान नहीं किया गया। अधिकारियों ने कहा कि सीमा पार से आतंकवाद की घटनाएं पश्चिमी सीमा पर हमेशा की तरह जारी हैं और इसलिए मिठाइयों का आदान-प्रदान भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा  पर जम्मू से गुजरात तक किसी भी स्थान पर नहीं हुआ।

बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि बल ने पिछले साल दिवाली के दौरान, अपने स्थापना दिवस (एक दिसंबर) पर, और गणतंत्र दिवस पर यह परंपरागत रस्म निभाने की कोशिश की थी, लेकिन इस कदम पर पाकिस्तान की ओर से ऐसी ही प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। वहीं बीएसएफ ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष, बार्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के साथ पूर्वी सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

बताते चलें कि इस महीने की शुरुआत में ही जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में एक आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने एक घर में लोगों को बंधक बना लिया था, जिन्हें छुड़ाने के लिए एनकाउंटर शुरू किया गया, जिसमें दो आतंकी मारे गए हैं। वहीं, सिविलियन को भी बचा लिया गया, लेकिन 5 सैनिकों को शहादत देनी पड़ी थी। इस घटना ने एक बार फिर से पाकिस्तान की करतूत उजागर की थी, जहां से पाले-पोसे गए आतंकी भारत में तबाही मचाने में लगे हुए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close