कोरोना वायरसदेश

ईंधन की बढी दरें वापस ले सरकार: Sonia -Rahul

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi तथा पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि Corona की मार तथा Petrol -Diesel के दाम में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है इसलिए सरकार को देश की जनता को राहत देते हुए तत्काल ईंधन की बढ़ी कीमतें वापस लेनी चाहिए।
Sonia Gandhi  ने Petrol -Diesel के दाम में बढ़ोत्तरी के विरुद्ध कांग्रेस के देशव्यापी धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सोमवार कहा कि पिछले तीन महीने में 22 बार Petrol -Diesel की कीमतें बढ़ाई गयी है। इस दौरान मोदी सरकार ने 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त वसूली की है। यह तब हो रहा है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बहुत कम है। इसका फायदा जनता को देने की बजाय सरकार ने लाेगों से जबरन वसूली की है और उनके साथ अन्याय किया है।

Sonia Gandhi  की कीमतें तुरंत कम करने की मांग करते हुए कहा कि ईंधन पर बढ़ाई गयी एक्साइज ड्यूटी भी तत्काल वापस ली जानी चाहिए। उनका कहना था कि सरकार ने लाेगों की मजबूरी का फायदा उठाया और जनता के साथ संवेदनहीनता तथा अन्याय से पेश आयी है जिससे देश के किसान, गरीब मध्यम वर्ग तथा छोटे मोटे कारोबार कर अपना गुजारा करने वाले लोगों को गहरी चोट पहुंची है।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में इस समय कोरोना, बेरोजगारी और आर्थिक तूफान का दौर चल रहा है और इससे कोई नहीं बचा है। इस संकट से अमीरों, गरीबों, मजदूरों, किसानों सहित सबको चोट लगी है लेकिन सबसे ज्यादा दर्द मजदूरों, किसानों, मध्यम वर्ग और नौकरी पेशा लोगों को हुआ है।

उन्होंने कहा कि सबसे आश्चर्य की बात यह है कि कच्चे तेल के दाम विश्व बाजार में लगातार गिर रहे हैं और यह दुनिया में सबसे निचले स्तर पर है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसका फायदा जनता को देना चाहिए और असंवेदनशीलता को छोड़कर लोगों की मदद के लिए काम करना चाहिए और तत्काल तेल के दाम कम करने चाहिए। देश के सभी लोगों को इस काम में एकजुट होना चाहिए।


Show More

Related Articles

Back to top button
Close