कोरोना वायरसबड़ी खबरेंस्पोर्ट्स

IPL 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

नई दिल्ली (लोकसत्य)। बायो बबल में कोविड 19 के बढ़ते मामलों के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ताजा घटनाक्रम में सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा के कोविड 19 परिणाम पॉजिटिव आये हैं।

इन घटनाओं के कारण टूर्नामेंट पर पूरी तरह विचार किया गया। दोपहर करीब 12 बजे बीसीसीआई के शीर्ष ब्रास को टूर्नामेंट के भाग्य पर अंतिम फैसला करना था, बीसीसीआई पूरे टूर्नामेंट को एक शहर में ले जाने पर विचार कर रहा था की लेकिन आईपीएल ढांचे में ताजा पॉजिटिव मामलों ने बीसीसीआई मैनेजर्स के पास ज्यादा सोचने के लिए कुछ नहीं छोड़ा।

समझा जाता है कि कुछ आईपीएल अधिकारियों ने कुछ फ्रैंचाइजी को टूर्नामेंट के भविष्य पर उनके विचार जानने के लिए फोन किये और उनमें कुछ का मानना था इसे पूरी तरह रद्द कर दिया जाए। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने फैसले की पुष्टि करते हुए कहा यह फैसला सभी अंशधारकों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।

आईपीएल ने एक मीडिया बयान में कहा कि यह फैसला टूर्नामेंट की संचालन परिषद और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने सर्वसम्मति से लिया है। बयान में कहा गया है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और आईपीईएल के आयोजन में शामिल अन्य भागीदारों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहती है। बयान के अनुसार यह फैसला सभी अंशधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

बयान में कहा गया है, ‘यह काफी मुश्किल समय है खासतौर पर भारत में, हम टूर्नामेंट के जरिये कुछ सकारात्मकता और ख़ुशी लाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन टूर्नामेंट अब स्थगित कर दिया गया है और हर कोई अब इस मुश्किल समय में अपने परिवार और प्रियजनों के बीच जा सकता है। बीसीसीआई अपने अधिकार के तहत आईपीएल 2021 के सभी भागीदारों की सुरक्षित और सफल वापसी की व्यवस्था करेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close