कोरोना वायरसलाइफस्टाइलहेल्थ

जानिये आखिर क्यों बढ़ रही है कोरोना में Coconut Water की मांग!

नई दिल्ली (लोकसत्य)। इस कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच रोज ही नए संक्रमित मरीजों के मामले लगातार ही इजाफा पर इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में तो 4 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए चुके हैं। अब इन सबके बीच Coconut Water की डिमांड भी बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाकर इस बीमारी से बचने के लिए और होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोग भी इस संक्रमण से जल्दी रिकवर होने के लिए Coconut Water को पी रहे हैं।

Coconut Water हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें दूध से भी ज्यादा पोषक तत्व मौजूद होते हैं। आपको बता दे कि इसमें कोलेस्ट्रॉल और फैट बिल्कुल भी नहीं होता तो इसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन- सी, फॉस्फोरस, पोटैशियम और सोडियम के अलावा ऐंटीऑक्सिडेंट्स भी भरपूर मात्रा में मौजूद होता हैं जो की हमारी बॉडी को एनर्जी देने का भी काम करता हैं।

Coconut Water के फायदे
Coconut Water में बहुत ही ज्यादा मात्रा में इलेक्ट्रोलाइट्स मौजूद होता है जो की हमारे शरीर की कमजोरी और साथ ही थकान को मिटाने में भी मदद करता है। बता दे कि ये कोरोना के मरीजों में इंफेक्शन से रिकवर होने के बाद भी आपको कमजोरी की प्रॉब्लम बहुत अधिक ही रहती है। ये कमजोरी दूर कर एनर्जी देने मे भी ये मदद करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close