ऑटोकोरोना वायरसबिज़नेस

MG Motor India ने लॉकडाउन के दौरान की 710 यूनिट्स की बिक्री

देश में जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी MG Motor India ने मई, 2020 की सेल्स रिपोर्ट जारी की है। देश इस समय कोरोनावायरस जैसी जानलेवा महामारी से झूझ रहा है और ऐसे में कार निर्माता कंपनियों की बिक्री पर गहरा असर हुआ है। कंपनी ने मई, 2020 में 710 यूनिट्स की बिक्री की है।

लॉकडाउन की वजह से मार्च में हलोल मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में बंद हुए प्रोडक्शन को MG Motor India ने 30 फीसद क्षमता का इस्तेमाल करते हुए खोल दिया है। कंपनी ने देशभर में करीब 65 फीसद अपने शोरूम और सर्विस सेंटर भी खोल दिए हैं, जहां पर कम मैनपावर के साथ काम हो रहा है। कंपनी ने मार्च, 2020 में 1,518 यूनिट्स की बिक्री की थी, जिसमें 1,402 यूनिट्स Hector की थीं और 116 यूनिट्स ZS EV की थी।

MG Motor India के सेल्स डायरेक्टर Rakesh Sidana ने कहा, ”सप्लाई चेन प्रभावित होने के साथ साथ फाइनेंसिंग की दिक्कतों की वजह से मई में बिक्री प्रभावित हुई, जिस पर साथ ही साथ लॉकडाउन की वजह से कई डीलरशिप बंद होने का भी असर हुआ था। प्रोडक्शन में कमी होने के बाद हमारे फ्रंट-एंड रिटेल ऑपरेशन सामान्य से कम कर्मचारियों के साथ काम करना जारी रख रहे हैं।”

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो MG Hector BS6 में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 3750 Rpm पर 167.67 Hp की पावर और 1750-2500 Rpm पर 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। अगर ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Hector के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Hector के फ्रंट में स्टेबलाइजर बार के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में सेमी इंडीपेडेंट हेलिकल स्प्रिंग टोर्शियन बीम सस्पेंशन दिया गया है। सबसे आखिर में कीमत की बात की जा तो MG Hector BS6 डीजल की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 13.88 लाख रुपये है। 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close