उड़ीसाकोरोना वायरसराज्य

ओडिशा के राज्यपाल Prof. Ganeshi Lal की पत्नी का कोरोना से निधन

भुवनेश्वर ( लोकसत्य)। ओडिशा के राज्यपाल Prof. Ganeshi Lal की पत्नी सुशीला देवी का कोरोना के कारण रविवार रात निधन हो गया। वह 74 वर्ष की थी।

राजभवन के सूत्रों ने साेमवार को बताया कि राज्यपाल और उनकी पत्नी तथा राज्यभवन के कुछ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद गत एक नवंबर को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रोफेसर लाल और कर्मचारी स्वस्थ्य होकर अस्पताल से बाहर आ गये लेकिन चिकित्सकों के अथक प्रयास के बावजूद सुशीला देवी को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने कल रात आखरी सांस ली।

सुशीला देवी का जन्म छह दिसंबर 1946 को हुआ था और एक जुलाई 1964 में वह प्रोफेसर लाल के साथ परिणय सूत्र में बंधी थीं। उनकी चार पुत्रियां और तीन पुत्र हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सुशीला देवी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए गहरी संवेदना जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट करके अपने शोक संदेश में कहा, “राज्य की प्रथम महिला सुशीला देवी बहुत स्नेही, सौम्य और सरल महिला थी। माननीय राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल जी और परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।”

केन्द्रीय पेट्राेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और ओडिशा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष निरंजन ने भी सुशीला देवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रधान ने अपने शोक संदेश में कहा कि सुशीला देवी के निधन की खबर से गहरा सदमा लगा है। भगवान जगन्नाथ शोकसंतप्त परिवार को यह सदमा सहने की शाक्ति प्रदान करे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close