कोरोना वायरसदेशबड़ी खबरें

Corona की दवा के नाम पर खिलवाड़ नहीं कर सकते रामदेव : Congress

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। Congress ने कहा है कि योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने जिस दवा को कोरोना का इलाज बताकर लांच किया है उसको लेकर खुद सरकार ही सवाल उठा रही है इसलिए इस दवा को बाजार में नहीं उतारा जा सकता और अगर ऐसा होता है तो सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।
Congress प्रवक्ता मनीष तिवारी (Manish tiwary) ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में इस संबंध में पूछे गये सवाल पर कहा कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना (Corona) के इस दौर में कोविड-19 की दवा बनाने का दावा करता है और सरकार ही उसके इस दावे पर सवाल उठाती है तो यह देश की सवा अरब आबादी के साथ खिलवाड़ है और इसकी इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है इसलिए सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि इस समय लोग कोरोना महामारी से परेशान हैं और यदि कोई दवाई बनाने का दावा करता है तो लोग उसे खरीदेंगे। इसके सेवन से यदि किसी की जान जाती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। जब तक कोई दवा पुख्तारूप से बनकर तैयार नहीं होती और मानकों पर दवा को जांचे बिना उसे बाजार में उतारा जाता है तो इस मामले में सरकार को गंभीरता से काम करना चाहिए।
Congress प्रवक्ता तिवारी ने कहा कि अगर आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) इसे गंभीरता से नहीं लेता है तो दूसरे कई लोग भी इसी तरह से दावा करना शुरू कर देंगे। उनका कहना था कि सभी चाहते हैं कि कोरोना की कोई पुख्ता दवा बननी चाहिए लेकिन दवा वैज्ञानिक तथ्यों से परखी और मान्यता प्राप्त होनी चाहिए।
बताया गया है कि रामदेव की इस दवा को उत्तराखंड के आयुष मंत्रालय ने प्रतिरक्षा बढाने के नाम पर लांच करने की अनुमति दी है न कि कोरोना के इलाज की दवा के रूप में इसकी अनुमति दी गयी थी। केंद्र सरकार ने आज ही बाबा रामदेव की इस दवा के विज्ञापन पर रोक लगायी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close