उत्तर प्रदेशकोरोना वायरसराज्य

योगी ने दी रामनवमी पर दी प्रदेशवासियों को हार्दिक एवं शुभकामनाएं

लखनऊ, (लोकसत्य)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदि शक्ति माँ भगवती के अनुष्ठान का पर्व वासन्तिक नवरात्रि एवं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के पावन जन्मदिन रामनवमी पर प्रदेशवासियों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।
योगी ने कहा कि शक्ति की अधिष्ठात्री देवी के अनुष्ठान की नवमी तिथि को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मदिन हम सबको एक नई प्रेरणा और प्रकाश प्रदान करता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शक्ति की अधिष्ठात्री देवी माँ भगवती इस चराचर जगत की आदि शक्ति हैं तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का सम्पूर्ण जीवन हम सबको जीवन के उच्च आदर्शों और मर्यादाओं का पालन करने की एक नई प्रेरणा प्रदान करता है। राम नवमी के दिन नौ कन्याओं का पूजन मातृ शक्ति के प्रति भारत की सनातन आस्था और सम्मान के भाव को प्रदर्शित करता है।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान हम घर पर रह कर ही करें और लाॅक डाउन को पूर्ण समर्थन देें, तो भारत के कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान को एक नई गति मिलेगी और हम इस संक्रमण से प्रत्येक नागरिक को बचाने में सफल होंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आदि शक्ति माँ भगवती की शक्ति और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की मर्यादा हम सबको अपने राष्ट्रीय कर्तव्यों से जोड़ने में एक नई शक्ति प्रदान करेगी। उन्होंने इस पावन अवसर पर समस्त प्रदेश वासियों को अपनी ओर से अनन्त शुभकामनाएं प्रेषित की।


Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close