संपादकीय

पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया अगले सप्ताह से, लविवि जारी करेगा विज्ञापन

लखनऊ, लोकसत्य। पीएचडी प्रवेश के तहत 70 अंकों की लिखित और 30 अंकों का साक्षात्कार होगा। साक्षात्कार के लिए अंकों के निर्धारण के लिए कला संकायाध्यक्ष, वाणिच्य संकायाध्यक्ष, विधि संकायाध्यक्ष, प्रो. राजीव मनोहर, प्रो. अनिल मिश्रा की समिति साक्षात्कार में अकादमिक एवं प्रस्तुतिकरण के भारांक का निर्धारण करेगी। कुछ ऐसे ही महत्वपूर्ण निर्णय लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति एसके शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए।
लविवि के प्रशासनिक भवन में पीएचडी प्रवेश, नैक मूल्यांकन और शताब्दी वर्ष समारोह में आयोजन को लेकर बैठक हुई। बैठक में पीएचडी प्रवेश का जल्द विज्ञापन जारी किए जाने का भी निर्णय लिया गया।
31 दिसंबर तक देनी होगी नैक की तैयारियों पर रिपोर्ट
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आइक्यूएसी निदेशक प्रो. राजीव मनोहर नैक मूल्यांकन के लिए संबंधित संबंधित प्रारूप को भरने के लिए वे स्वयं सभी विभागाध्यक्ष एवं विभागीय शिक्षकों के साथ बैठक करेंगे और इस संबंध में विभाग की सहायता / प्रशिक्षण देंगे। इसकेअलावा प्रक्रिया में खामियों के संबंध में ब्योरा तैयार करेंगे। विभाग के साथ बैठक में संबंधित संकायाध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे तथा पूर्व में हुए नैक मूल्यांकन में बताई गई खामियों से विभागाध्यक्षों को अवगत भी कराएंगे। इतना ही नहीं खामियों को दूर करने के लिए समयबद्ध कार्ययोजना विभागाध्यक्ष तथा नैक निदेशक द्वारा संयुक्त रूप से उपलब्ध कराना होगा। नैक को लेकर विश्वविद्यालय के सभी विभागों की बैठक कर 31 दिसंबर, 2019 तक रिपोर्ट तैयार करनी होगी। ताकि मूलभूत रही सही कसर को दूर कर जल्द से जल्द नैक मूल्यांकनके संबंध मेंं कुलाधिपति के समक्ष एसएसआर प्रस्तुत किया जा सके। बैठक में कैलाश हास्टल में नैपकिन वेंडिंग मशीन और उससे संबंधित अन्य उपकरण लगाए जाने का भी निर्णय लिया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close