एजुकेशनकोरोना वायरसदिल्लीदिल्लीदेशराज्य

East delhi इलाके में दसवीं के शेष परीक्षाओं की datesheet जारी

नई दिल्ली ( लोकसत्य)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने पूर्वी दिल्ली (East delhi) के इलाके में दसवीं के बोर्ड(10th board) के बचे हुए पेपरों की परीक्षा (examination) के लिए आज डेट शीट जारी कर दी।
सीबीएसई के अनुसार यह परीक्षाएं एक यानी पहली जुलाई ,दूसरी जुलाई और 10 तथा 15 जुलाई को सुबह 10:30 बजे से 1:30 बजे तक होगी। परीक्षा के दौरान हर छात्र को मास्क पहनकर (mask) आना होगा और साथ में सैनिटाइजर भी लाना होगा। इसके अलावा परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का भी पालन करना होगा तथा अभिभावकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके बच्चे बीमार न हो। सीबीएसई के अनुसार एक जुलाई को सोशल साइंस की परीक्षा होगी जबकि दो जुलाई को विज्ञान की थ्योरी और विग्यान (बिना प्रैक्टिकल) के पेपर की परीक्षा होगी जबकि 10 जुलाई को हिंदी कोर्स ए और कोर्स बी की होगी तथा 15 जुलाई को अंग्रेजी कम्युनिकेशन और अंग्रेजी भाषा और लिटरेचर के पेपर होंगे। परीक्षा के दौरान दस बजे से उत्तरपुस्तिकाएं वितरित होगी और सवा दस बजे प्रश्न पत्र दिए जाएंगे तथा साढ़े दस बजे से परीक्षा शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पूर्वी दिल्ली में दंगे होने के कारण यह पेपर नहीं हो पाए थे और उसके बाद कोरोना के कारण लॉकडाउन होने से यह परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकी थी लेकिन गत दिनों मानव संसाधन विकास मंत्रालय(hrd ministry) ने एक जुलाई से बचे पेपरों की परीक्षा करने का फैसला किया था।


Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close